न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited By: राकेश कुमार
अक्टूबर 20, 2021
पटनाः भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के भारतीय वायुसेना के विमान से पटना हवाई अड्डा आगमन पर भव्य स्वागत किया गया। राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने महामहिम राष्ट्रपति का अभिवादन कर स्वागत किया। पटना एयरपोर्ट पर राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति की अगवानी की। इसके बाद स्टेट हैंगर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पर कई नेता मौजूद थे। एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सीधे राजभवन चले गए। वे 22 अक्टूबर को पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

‌बुधवार की शाम राजभवन में आयोजित पटना हाईकोर्ट के जजों के साथ हाई-टी में भी शामिल होंगे। 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति मुख्य अतिथि होंगे। विधानसभा परिसर में राष्ट्रपति बोधि वृक्ष भी लगाएंगे और शताब्दी वर्ष स्तंभ का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद शाम में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष के आवास पर आयोजित डिनर पार्टी में भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होंगे।
22 अक्टूबर को वे पटना महावीर मंदिर व पटना सिटी गुरूद्वारा भी जाएंगे। इसके बाद वे 11 बजे पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वायु सेना के विशेष विमान से पटना आए। तीन दिवसीय कार्यक्रम के बाद वे 22 अक्टूबर को दिल्ली लौट जाएंगे। इस दौरान उनका पटना के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम है। उनके 46 घंटे की पटना यात्रा को लेकर तमाम सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं।
आपको बता दे कि ट्रैफिक में भी कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए है। राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर आर ब्लॉक से महावीर मंदिर की तरफ 21 अक्टूबर को ट्रैफिक आम लोगों के लिए खुला नहीं रहेगा। इसमें कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पीएमसीएच और एनएमसीएच को भी अलर्ट पर रखा गया है। शहर में 244 जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। पटना साहिब गुरुद्वारे के आसपास भी जवानों को तैनात किया गया है।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.