जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
20 जून 2022
पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने नमामि गंगे परियोजना के क्रियान्वयन के क्रम में काटी गई सड़कों के रेस्टोरेशन कार्य की प्रगति समीक्षा की। इस बाबत उन्होंने पथ निर्माण विभाग और नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों के साथ आहूत बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि पथ निर्माण विभाग निर्धारित लक्ष्य के अंदर काटी गई ऐसी सभी सड़कों का रेस्टोरेशन सुनिश्चित करेगा।
उन्होंने बैठक में बुडको के प्रबंध निदेशक को निर्देश देते हुए कहा कि रोड रेस्टोरेशन के लिए पथ निर्माण विभाग को तत्काल 50 करोड़ रुपए की राशि मुहैया कराए जाएं तथा तीस दिनों के अंदर शेष 60 करोड़ की राशि भी पथ निर्माण विभाग को भेजी जाए। उन्होंने कहा कि पूर्व में रोड रेस्टोरेशन हेतु पथ निर्माण विभाग को 53 करोड़ की राशि मुहैया कराई जा चुकी है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मानसून दस्तक दे चुका है। नमामि गंगे के अंतर्गत काटी गई सड़कों को मोटरेबल करने का कार्य पूरी तत्परता और संवेदनशीलता के साथ पूरा किए जाएं, ताकि काटी गई सड़कों की वजह से आम नागरिकों असहज स्थिति का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्धारित समय सीमा के अंदर हर हाल में तेजी से सड़क रेस्टोरेशन कार्य को पूरा करने के सख्त निर्देश दिए।

बैठक के दौरान पथ निर्माण विभाग के मंत्री श्री नितिन नवीन, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव श्री आनंद किशोर, बुडको के प्रबंध निदेशक श्री धर्मेंद्र कुमार, पटना नगर निगम के नगर आयुक्त श्री अनिमेष पराशर, मुख्य अभियंता नरेंद्र तिवारी, मुख्य अभियंता श्री राजेंद्र प्रसाद सिंह, पथ निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री मुकेश कुमार, कार्यपालक अभियंता श्री शशि भूषण सहाय सहित अन्य वरीय पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

 60 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *