निगरानी ब्यूरो ने कार्यपालक अभियंता रविन्द्र कुमार के घर की छापेमारी, रुपये गिनने के लिए मंगाई गई मशीन

राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
अगस्त 13, 2021

पटना: राजधानी पटना में निगरानी विभाग की टीम ने हाजीपुर में पदस्थापित पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता रवींद्र कुमार के आवास पर शुक्रवार को छापेमारी की है। पथ निर्माण विभाग में हाजीपुर पथ प्रमंडल में कार्यपालक अभियंता के पद पर पदस्थापित रवींद्र कुमार का हाल ही में तबादला किया गया था। इनकी सेवा कार्यपालक अभियंता समकक्ष पद पर पदस्थापन के लिए बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को सौंपी गई थी।

निगरानी ब्यूरो की निगाह कार्यपालक अभियंता रविंद्र कुमार पर लंबे समय से थी। इनके बारे में पुख्ता जानकारी जुटाने के बाद निगरानी ब्यूरो ने गुरुवार को इनके खिलाफ आय से अधिक 1.47 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने में मामला थाना कांड संख्या 30/2021 दर्ज किया और शुक्रवार को इनके यहां छापेमारी की योजना बनाई गई।

आज सुबह करीब नौ बजे निगरानी की टीम ने इनके आवास रजिया निवास, मोहनपुर, पुनाईचक पर धावा बोला। उस वक्त रविंद्र कुमार उनकी पत्नी और बच्चे घर पर ही थे। निगरानी को अपनी कार्रवाई में 1.43 करोड़ रुपये नकद के अलावा 20 लाख रुपये के फिक्स डिपाजिट के कागजात, 67 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण, के अलावा विभिन्न बैंक की करीब 15 पासबुक बरामद किए।

निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार इंजीनियर रविंद्र कुमार के आवास से जो 15 बैंक पासबुक बरामद की गई हैं उनमें करीब 53 लाख रुपये जमा हैं। इसके अलावा टीम को इनकी पत्नी के नाम पर जमीन के आठ दस्तावेज भी मिले हैं। जिसकी कीमत करीब 1.23 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार जांच के क्रम में यह बात सामने आई कि ब्यूरो ने आज जो संपत्ति रविंद्र कुमार के यहां से बरामद की है उसका जिक्र उन्होंने वार्षिक संपत्ति विवरण में किया ही नहीं था। ब्यूरो को उम्मीद है कि इनके घर से बरामद कागजातों की जांच से और अधिक संपत्ति अर्जित करने की जानकारी मिल सकती है। बता दें कि इंजीनियर एक रसूखदार नेता के करीबी रिश्तेदार हैं।

 66 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *