बालू माफियाओं के मन से सरकार शासन का खौफ खत्म: विजय कुमार सिन्हा

दारू, बालू और जमीन माफियाओं का गुंडाराज- विजय कुमार सिन्हा

बालू माफियाओं के कहर से अधिकारी और जनता दोनों परेशान – विजय कुमार सिन्हा

जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
18 अप्रैल 2023

पटना: भाजपा विधानमंडल दल के नेता श्री विजय कुमार सिन्हा ने 17 अप्रैल को पटना जिला के बिहटा के परेवपुल के पास डी.टी.ओ पटना, जिला खनन पदाधिकारी पटना एवं अन्य खनन कर्मचारियों पर बालू माफियाओं द्वारा हमला एवं उनकी बेरहमी के साथ पिटाई पर कहा है कि महागठबंधन सरकार बनने के 8 महीने के भीतर बालू माफियाओं द्वारा पुलिस कर्मियों पर हमला की यह तीसरी घटना है।


नेता प्रतिपक्ष श्री सिन्हा ने कहा कि पूर्व में 29 सितम्बर 2022 को बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद में मनेर दियारा के बालू घाटों के वर्चस्व की लड़ाई में 5 हत्या की गयी थी और उसी जगह जब पुलिस टीम माफियाओं के घर पर रेड करने पहुँची तो 30 सितम्बर 2022 को बालू माफिया के पुत्रों द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया गया। उस पुलिस टीम का नेतृत्व पटना जिला के ASP (West) कर रहे थे।

श्री सिन्हा ने कहा कि फिर 3 नवम्बर 2022 को जमुई जिला के टीम पुलिस थाना के छटटू धनामा में अवैध बालू का ट्रेक्टर पकड़ने गये मजिस्ट्रेट और सिपाहियों पर माफियाओं द्वारा हमला किया गया।

श्री सिन्हा ने कहा कि कल की घटना में अफसरों पर हमला और महिला अधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जाना यह दर्शाता है कि बालू माफियाओं के मन से सरकार का खौफ खत्म हो गया है। अब वे सोचते हैं कि हमारे बदौलत ही सरकार चल रही है तो हमारा कौन क्या बिगाड़ लेंगा। इस दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति के लिये सीधे मुख्यमंत्री जिम्मेवार है। प्रशासन एवं सरकार ने सितम्बर 2022 में उसी इलाके में गेंगवार, हत्या और पुलिस पर आक्रमण से कोई सबक नहीं लिया।

श्री सिन्हा ने कहा कि बिहार में आज दारू माफिया भी पुलिस पर हमला कर रहा है कई जिलों से रोज समाचार आ रहा है, जमीन माफिया भी लोगों को गोली मार रहा है शासन प्रशासन की मिलीभगत से भय मुक्त होकर।

Loading