आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने जमकर बबाल काटा, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

Edited by: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज/ सितम्बर 8, 2021

पटना: बिहार के आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में इन दिनों छात्र आंदोलन कर रहे हैं। दरअसल, बीटेक फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट नहीं करने को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने जमकर हंगामा किया और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का हंगामा बढ़ते देख प्रबंधन ने जक्कनपुर थाना को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों पर लाठियां बरसाईं जिससे कई छात्र घायल हो गए।

बताते चले कि आर्यभट्ट विश्विद्यालय के वर्ष 2020-24 प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट नहीं करने पर जमकर विश्विद्यालय परिसर में बबाल हुआ। छात्रों ने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीते डेढ़ वर्षों से पढ़ाई लेट चल रहा है। ऑफलाइन क्लास नहीं कराया गया जिसके कारण पढ़ाई सही से नहीं हो पाया और सिलेबस भी पूरा नहीं हो पाया और ऐसे में यूनिवर्सिटी अब मार्क्स के आधार पर ही प्रमोट करने की बात कह रही है।

विश्वविद्यालय के फैसले से नाराज छात्रों ने जब प्रबंधन से बात करने की कोशिश की तो छात्रों के साथ बहुत गलत बर्ताव किया गया। छात्रों को पुलिस से पिटवाया गया और इसके कारण कई छात्र घायल हो गए। छात्रों का कहना है कि अगर हम लोगों को प्रमोट नहीं किया गया तो आगे भी सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा।

वहीं, संस्थान के परीक्षा नियंत्रक राजीव रंजन सिंह ने बताया कि कोरोना काल को लेकर विश्वविद्यालय बंद किया गया था और इसी वजह से परीक्षा में देरी हुई। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह सभी इंजीनियरिंग कॉलेज से प्रथम सेमेस्टर लिस्ट मंगवाई गई है। राजीव सिंह ने भरोसा दिलाया है कि दो दिन में सभी सेमेस्टर के छात्रों को एक ही बार में प्रमोट करने पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.