मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ गौतम अडानी बनें एशिया के सबसे अमीर इंसान……

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
नवम्बर 25, 2021

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गये हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को शेयर बाजार में अडानी समूह के स्टॉक्स में शानदार तेजी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट के चलते गौतम अडानी एशिया के नंबर वन अमीर हो गये हैं।

दरअसल सऊदी आरमको के साथ डील टूटने के बाद से लगातार तीसरे दिन रिलायंस के शेयर में गिरावट देखी गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.44 फीसदी की गिरावट के साथ 2351.40 रुपये पर बंद हुआ है। जबकि अडानी समूह के लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में शानदार उछाल देखा गया है। अडानी पोर्ट्स 4.63 फीसदी की बढ़त के साथ 763 रुपये, अडानी इंटरप्राइजेज 2.08 फीसदी की उछाल के साथ 1742.90, वहीं अडानी ट्रांसमिशन 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ 1948 पर बंद हुआ है। आपको बता दें शेयर बाजार में अडानी समूह की कुल छह कंपनियां लिस्टेड हैं। जिसमें इन तीन कंपनियों के अलावा अडानी ग्रीन, अडावी पावर और अडानी टोटल गैस शामिल है।

पिछले एक साल में गौतम अडानी की संपत्ति में 55 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है वहीं मुकेश अंबानी की संपत्ति में केवल 14.3 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

5 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.