जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
3 अगस्त 2022

भागलपुर : बिहार में रेल की सवारी में आपको हर बार कुछ अनोखा देखने के लिए मिल जाएगा। कहीं लोग पैसेंजर बोगी में अपनी साइकिल-मोटर साइकिल लेकर चढ़ जाते हैं, तो कहीं घास और जानवरों का चारा लेकर चढ़ जाते हैं लेकिन बिहार के भागलपुर स्थित पीरपैंती से अनोखा मामला सामने आया है। यहां ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में आमलोगों के साथ एक सांड भी सवारी करते दिखा। सांड को देखते ही यात्री दहशत में आ गए। वहीं बोगी में अफरा-तफरी मच गई। अब इस सांड की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को जमालपुर से साहिबगंज जा रहे ईएमयू पैसेंजर ट्रेन जैसे ही मिर्जाचौकी स्टेशन पर पहुंची। यहां स्टेशन पर खुला घूम रहे एक सांड को कुछ शरारती तत्वों ने ट्रेन में चढ़ा दिया। इसके बाद रस्सी की मदद से सीट में बांध दिया। ऐसा करने में लगभग आधा दर्जन लोग शामिल थे। ऐसे में बोगी में बैठे लोग उनका पूरी तरह से विरोध भी नहीं कर सके। थोड़ी देर बाद जब ट्रेन खुली तो बार-बार सांड ने बिदकना शुरू कर दिया, इससे बोगी में बैठे सभी यात्री दहशत में आ गए। फिर देखते ही देखते बोगी में हड़कंप मच गई।
बाद में स्टेशन पर खड़े एक भूतपूर्व सैनिक भूलन दूबे किसी तरह बोगी में चढ़े और उन्होंने सांड की रस्सी को खोला। इसके बाद सावधानी से सांड को ट्रेन से नीचे उतारा। भूलन ने बादमाशों को पकड़ने की भी कोशिश की मगर वो वहां से भाग गए। लोगों ने बताया कि मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और स्टेशन प्रबंधक की लापरवाही के कारण अक्सर इस तरह की घटनाएं घटती रहती हैं। रेल प्रशासन को इस तरह के मामलों पर कार्रवाई करनी चाहिए। स्टेशन परिसर में अक्सर ऐसे मवेशी घूमते रहते हैं लेकिन इन्हें कभी पकड़ा नहीं जाता है।

3 Views