जनपथ न्यूज डेस्क
23 मार्च 2024

चुनाव से ठीक पहले सरकार द्धारा कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करने के मुद्दे पर बिहार प्रदेश कॉन्ग्रेस की महिला नेत्री मंजुबाला पाठक ने कई आरोप लगाए। मंजुबाला पाठक बाबु धाम ट्रस्ट की अध्यक्षा भी है। उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार कॉन्ग्रेस पार्टी को चुनावों से पहले आर्थिक रूप से पंगु बनाने को प्रयासरत है। मंजुबाला पाठक ने कहा कि भाजपा ने इलेक्टोरल बॉन्ड से खुद अरबों कमाए।”चंदा दो ठेका लो ” के तहत भाजपा ने सैकड़ों कंपनियों से भारी रकम लिए और उनको बदले में काम दिए। कॉग्रेस पार्टी लोकतंत्र के प्रति शुरू से ही सकारात्मक रहीं है। कॉन्ग्रेस पार्टी ने चंदा से जो रकम जुटाए थे उसको साजिश के तहत केंद्र सरकार कॉन्ग्रेस के खाते को फ्रीज करवा रही है जिससे कॉन्ग्रेस पार्टी भाजपा का मुकाबला चुनाव में नहीं कर सके।

“एक देश समान अवसर “में विश्वास करने वाली बाबु धाम ट्रस्ट की अध्यक्षा और कांग्रेस नेत्री मंजुबाला पाठक ने कहा कि ये सब भाजपा की सोची समझी रणनीति है।भाजपा हताश है और युवा वर्ग भाजपा से नाराज़ हैं।
देश में रोजगार नही है और महिलाओं की सुरक्षा की भी समस्या है व साथ ही महंगाई से जनता त्रस्त हैं। ऐसे भी पीएम और भाजपा पर जनता का भरोसा टूट गया है।
ऐसे हालात को समझते हुए भाजपा पहले चुनाव आयोग पर हावी है और अब कांग्रेस पार्टी को आर्थिक रूप से पंगु बनाने के लिए खाते फ्रीज करवा रही है ताकि भाजपा बिना मुकाबला के आसानी से चुनाव जीत सके।
बाबु धाम ट्रस्ट की अध्यक्षा मंजुबाला पाठक ने कहा कि ये घोर बेईमानी है और लोकतंत्र में जनता भाजपा को नकारेगी।

आपको बताते चलें कि कॉन्ग्रेस नेत्री मंजुबाला पाठक पिछले एक दशक से अधिक समय से वाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र में अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से गरीबों,महिलाओं और किसानों की सेवा करते आ रही है।
वाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत कॉन्ग्रेस का झंडा और आवाज़ बुलंद करने का काम मंजुबाला पाठक ने लगातार किया है।

अपने बाबु धाम ट्रस्ट के 40 हजार सक्रिय कार्यकर्ताओं के मदद से वाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र के लोगों का कल्याण लगातार करते आ रही है। अपने ट्रस्ट के माध्यम से लाखों कंबल वितरण,अनाज वितरण, पेंशन कैंप, स्वास्थ्य शिविर, अस्पतालों में विटामिन k के इंजेक्शन,सड़के और नाला निर्माण,किसानों को खाद और बीज की उपलब्धता करवाया।

कोरोना काल में मंजुबाला पाठक ने अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से कॉन्ग्रेस के बैनर तले लाखों लोगों के बीच मास्क, साबुन, सेनेटाइजर और अनाज वितरण किया और उनके घरों को निशुल्क सेनेटाइजेशन करवाया।
प्रवासी मजदूरों के पुनर्वास में अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से लगातार योगदान मंजुबाला पाठक ने किया।

Loading