जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpwthnews.com
23 दिसंबर 2022

पटना (दानापुर): क्राइस्ट चर्च डायोसेसन स्कूल, खगौल में आयोजित क्रिसमस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि व यूथ हॉस्टल्स एशोसिएशन ऑफ इंडिया,बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर, चर्च के पादरी रेव० जॉन राजहंस, फादर सुसई राज, आरसी चर्च, स्कूल के प्राचार्य डा. पवन अग्रवाल ने संयुक्त रूप से पंचदीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथि मधुकर ने अपने उद्घाटन संबोधन में सबों को क्रिसमस की अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं देते हुए, बच्चों को कहा ईशु मसीह के संदेशों का अनुसरण कर अपने जीवन को सफल और सार्थक बनाएं। उन्होंने कहा कि साथ ही जीवन में ऐसा मुकान हासिल करें कि लोग आप को फेसबुक पर नहीं, गुगल पर सर्च करे।

बच्चों और इसके अभिभावकों को संबोधित करते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ० पवन अग्रवाल ने कहा, “क्रिसमस मनाने का वास्तविक अर्थ एक दूसरे को प्यार करना, बड़ों, माता-पिता और शिक्षकों का सम्मान करना, प्यार और खुशी बांटना और ज़रूरतमंद लोगों की सहायता करना है”। उन्होंने कहा, “उत्सव के इस समय में छात्रों को अपनी पढ़ाई के लिए भी समय देना है | चर्च के पादरी रेव० जॉन राजहंस ने क्रिसमस का सुसमाचार दिया और सभी छात्रों और शिक्षकों के लिए प्रार्थना की। फादर सुसई राज (आरसी चर्च, खगौल) ने क्रिसमस का संदेश दिये। विद्यालय की सचिव सुनंदा अग्रवाल ने उपस्थित सभी अतिथियों, बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों को क्रिसमस और नए साल की बधाई दी। धन्यवाद ज्ञापित करते हुए शिक्षक मुकेश कुमार और पूजा सिंह ने सभी प्रतिभागियों और आयोजकों के प्रशंसनीय प्रयासों की सराहना की। शिक्षक संजय ठाकुर ने सभी मेहमानों को उनकी सौम्य उपस्थिति के साथ समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गीत के साथ – साथ,ईशु प्यार,रौशनी और मोहब्बत लेकर आया है… जूनियर बच्चों द्वारा प्रस्तुत एक एक्शन गीत “साइलेंट नाईट” , “जिंगल बेल्स”, “सांता क्लॉज इज कमिंग टू टाउन, कक्षा 9 की छात्रा अर्पिता ने “देखो चमका एक तारा”, कोंकणी गीत “बागी-बागी”, क्रिसमस हिप-हॉप ,कॉयर मंडली ने “जॉय टू द वर्ल्ड, गुड क्रिस्चियन में रीजोइस, दूर एक तारा, येशु मोहब्बत का बादशाह…..” जैसे यूलटाइड कैरल गानों, “16 शाऊटस टू क्रिसमस” पर अपने नृत्य और गायन के अलावा ईसा मसीह के जन्म को दर्शाते हुए नैटिविटी प्ले आदि के शानदार प्रदर्शन से छात्राओं ने सब का मन मोह लिया।

पूरे कार्यक्रम में संगीत शिक्षक सुरेश कुमार की बेहतरीन भूमिका रही।इस अवसर पर चंद्रशेखर भगत, रंजीत प्रसाद सिन्हा, सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस समेत बड़ी संख्या में विद्यालय के स्कूली छात्र, शिक्षक और अभिभावकगण शामिल थे।

 132 total views,  3 views today