Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर

Edited by: राकेश कुमार
31 जुलाई 2022

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में शुक्रवार की देर रात बम ब्लास्ट की बड़ी घटना हुई। ये बम ब्लास्ट बिहार पुलिस प्रशिक्षण केंद्र नाथनगर के आवासीय कैंपस के मुख्य गेट के पास हुआ है। धमाका इतनी तेज हुआ कि आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना के बाद पुलिस को सुचना दी गई। इसके बाद ललमटिया थाना पुलिस और नाथनगर पुलिस पहुंच मौके स्थल पर गई। बताया जा रहा है कि विस्फोटक ऑटो में दबाया गया था। मौके पर डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया है।

*ब्लास्ट बम के अवशेष मिले* ललमटिया थाना क्षेत्र के बिहार पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के पूर्वी आवासीय गेट के पास जैसे ही पानी वाला ऑटो लेकर गेट के पास पहुंचा, तभी ऑटो का चक्का चढ़ते ही जोरदार धमाका हुआ, जिससें पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में रहने वाले पुलिस कर्मी दहशत में आ गये और इसके बाद ललमटिया थाने को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बम के अवशेष और कांटी बरामद किया, जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

*पीएफआई कनेक्शन एंगल से भी हो रही जांच*
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में पूरे बिहार में एनआईए के द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए पीएफआई के मास्टर ट्रेनरों और स्लीपर सेल के सदस्यों की गिरफ्तारी हुई है। इसमें राजधानी पटना समेत दरभंगा, मधुबनी, मोतीहारी सहित कई जिलों में कार्रवाई भी हुई है। ऐसे में भागलपुर में पानी के ऑटो में अचानक हुए जोरदार धमाके की हर पहलु से जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद पूरे जिले की पुलिस को अलर्ट मोर्ड पर रखा गया है और साथ ही, पुलिस अपने सुत्रों से भी जानकारी ले रही है।

*कड़ी हो आवसीय परिसर की सुरक्षा*
घटना के बाद पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्य दहशत में हैं। आवसीय परिसर के गेट पर फटा विस्फोटक अगर परिसर के अंदर ब्लास्ट हुआ होता तो इससे जान माल की हानि होने की आशंका जताई जा रही है। परिसर में रहने वाले लोग अब अपनी सुरक्षा के लेकर परेशान हैं। कुछ लोगों ने कहा कि घटना से सबक लेते हुए प्रशासन को गेट पर सुरक्षा और चेकिंग के कड़े इंतजाम करने चाहिए।

4 Views