परिवार बता उठा रहे फायदे

जनपथ न्यूज डेस्क
Reportred by: गौतम‌ सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
24 फरवरी 2023

भागलपुर : जिले में नशे के अवैध कारोबार के धंधे पर नकेल कसने के लिए पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है। लेकिन तस्कर भी नए नए तरीके अपना रहे हैं। खास कर तस्करी का वैसा रास्ता ढूंढा जा रहा है, जिससे पुलिस को शक नहीं हो। खास कर झारखंड से सटे इलाके में खेत के माध्यम से शराब लाई जा रही है। पुलिस इसको लेकर सख्ती बरतने की तैयारी कर रही है।
*महिला तस्करों को किया जा रहा शामिल*: हाल के दिनों में दर्जन भर से अधिक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। खास कर महिला तस्करी के लिए उन साधनों को चुनती है, जिससे पुलिस को शक नहीं हो। सबसे अधिक रेलवे से महिला तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। बंगाल व झारखंड से ट्रेन के माध्यम से शराब बिहार लाई जाती है। पिछले एक माह में ट्रेन से सबसे अधिक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।
इसको लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नशीले पदार्थ के तस्करी में महिला को शामिल किया जा रहा है। इससे आसानी से नशीली पदार्थ आ जाते हैं। पुलिस को भी शक नहीं होता है। आम पैसेंजर की तरह ही वो भी होते हैं, जिससे आसानी से पकड़ में नहीं आ सकती है।
*तस्करी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का अधिक उपयोग*: नशीली पदार्थ के तस्करी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का अधिक उपयोग हो रहा है। खास कर बस के माध्यम से अधिक नशीले पदार्थ लाए जा रहे हैं। एक दिन पूर्व भी बस से महिला तस्कर को गिरफ्तार किया गया था। वहीं 4 माह पूर्व भी जीरोमाइल थाना क्षेत्र में बस से कई किलो गांजा पकड़ाया था। पब्लिक ट्रांसपोर्ट के माध्यम से आसानी से शराब, गांजा सहित अन्य नशीली पदार्थ को लाया जाता है। इससे पकड़ाने का कम दर होता है।
*चेक पोस्ट पर सभी बसों को किया जाएगा चेक*: वहीं, इसको लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमलोग जिले में कई जगहों पर चेक पोस्ट बनाये हैं। इसपर सभी बसों की भी जांच की जाएगी ताकि नशीले पदार्थ न आए।

फोटो : गिरफ्त में आई महिला तस्कर को जेल ले जाती हुई पुलिसकर्मी

Loading