रैकेट के 7 तस्कर गिरफ्तार

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
19 मार्च 2023

भागलपुर : जिले के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत गोपालपुर पुलिस ने गोपालपुर व रंगरा थाना क्षेत्र में अवैध हथियार निर्माण व हथियार की खरीद बिक्री के रैकेट का खुलासा किया। एक हथियार तस्कर के पकड़े जाने के बाद उससे पूछताछ की निशानदेही पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गयी। इससे एक के बाद एक करके पूरे रैकेट का खुलासा हुआ और भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए गए।

*हथियार तस्कर को दबोचा, तो खुला राज..*: नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने शुक्रवार की शाम प्रेस वार्ता कर बताया कि गोपालपुर के हथियार तस्कर सुमन चौधरी उर्फ बुचकुन चौधरी के तेतरी दुर्गास्थान आने की सूचना मिली। तत्पश्चात एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम ने लक्ष्मीपुर चौक के पास उसे तीन पिस्टल, 36 गोली व बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर बड़ी मकंदपुर स्थित घर से छापेमारी कर पुत्र भानू चौधरी उर्फ भोले, मनोज कुमार भारती पिता स्व संताल मंडल, मिल्की टोला, ढोलबज्जा को दो कट्टा, पांच गोली, 25 हजार रुपये व दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

*जब बाहर निकलने लगे हथियार…* : सुमन चौधरी के घर पर लगी एक कार से तीन कट्टा व पिता-पुत्र की निशानदेही पर घर से इंसास की 11 गोली बरामद की गयी। पूछताछ में बताया गया कि कमल चौधरी पिता स्व धनेश्वर चौधरी,भीमदास टोला वार्ड-13 चौधरी टोला कहलगांव हथियार की डिलीवरी देने आया था। तलाशी में पांच कट्टा, सात एसएलआर की गोली व एक मोबाइल बरामद किया गया।

*बासा पर बनता था हथियार..*: गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि रंगरा ओपी के झल्लूदास टोला के कारे लाल मंडल पिता स्व भुजंगी मंडल अपने बासा पर कुछ स्थानीय कारीगरों की मदद से हथियार बनवाते हैं,जहां से हम लोग हथियार लाकर बेचते हैं। छापेमारी कर कारेलाल मंडल को गिरफ्तार किया गया। उसके बासा से पांच कट्टा, 12 अर्द्धनिर्मित पिस्टल सेट व 25 गोली बरामद हुई।

*सात अपराधियों की गिरफ्तारी*: कारेलाल ने बताया कि बासा पर पहले पुत्र संजय मंडल हथियार बनाता था। हथियार तस्करी के मामले में नाथनगर थाना क्षेत्र से जेल जाने के बाद स्थानीय कारीगर मुकेश ठाकुर ग्राम करचीरा व ऋषि शर्मा ग्राम अजमाबाद से अपने बासा पर हथियार बनवाते हैं। मुकेश ठाकुर के घर पर छापेमारी करने पर हथियार बरामद हुआ। पूछताछ में नवगछिया व आसपास के क्षेत्रों में कई हथियार तस्करों की जानकारी प्राप्त हुई है, जिसके विरुद्ध छापेमारी की जा रही है। कुल सात अपराधियों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Loading