जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: राकेश कुमार
16 मई 2023

पटना: पटना के नौबतपुर में तरेत पाली मठ परिसर में आचार्य धीरेंद्र शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार लगा जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की हुजूम देखने को मिला। इस दौरान बाबा ने करीब डेढ़ दर्जन लोगों का पर्ची निकाली जिसके जरिए बाबा ने दावा किया के उनके आशीर्वाद से श्रद्धालुओं की मनोकामना पूर्ण होगा। बाबा ने कई लोगों के पर्ची निकाली और उनके नाम और उनकी इच्छाओं को पर्ची में पढ़ कर बता दिया कि उनके मन में क्या चल रहा है जिसको सुनकर लोग हैरान रह गए।


बाबा ने दावा किया कि वह हनुमान जी के माध्यम से पर्ची निकालते हैं हनुमान जी जिसका अर्जी सुनते हैं उसका पर्ची निकलता है उसका कल्याण होता है। हालांकि, बाद में बाबा ने सामूहिक रूप से सभी लोगों को शपथ दिलाई और कहा कि हनुमान जी सभी लोगों का कल्याण करेंगे।

बताते चलें कि कल देर रात देव दरबार को स्थगित करने की घोषणा की गई थी बीते दिन रविवार होने के कारण तकरीबन 8 से 10 लाख लोग बाबा का प्रवचन सुनने पहुंच गए थे जिसके चलते अफरा-तफरी मच गई थी जिसके कारण बाबा ने स्वयं विद्वान स्थगित करने की मंच से घोषणा की थी और आयोजक के द्वारा भी स्थगन की घोषणा की गई थी लेकिन बाद में श्रद्धालुओं की मांग पर बाबा ने आज दीप दरबार लगाया जिसमें डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को उनके पर्ची के जरिए आशीर्वाद दिया।

Loading