न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मई 9, 2022
पटना: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस इन दिनों भू माफिया के खिलाफ अभियान चला रही है और लगातार अभियान चलाकर भू माफियाओं पर कार्रवाई कर रही है। पटना पुलिस ने पांच ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो सरकारी जमीन पर कब्‍जा कर अवैध निर्माण करवाते थे। मामला राजीव नगर थाना क्षेत्र का है।
बता दे कि गिरफ्तार आरोपी राजीव नगर में स्थित आवास बोर्ड की भूमि पर कब्जा कर रहे थे, जिसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची राजीवनगर थाने की पुलिस ने रविवार की दोपहर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। ये आरोपी इससे पहले भी इस तरह के मामले में जेल जा चुके हैं। इन आरोपितों से अब पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।
राजीवनगर थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि, पकड़े गए आरोपियों में मनीष कुमार,राजू, मिथिलेश, राहुल और जीतलाल शामिल हैं। ये आरोपी दीघा, नवादा और राजीवनगर के रहने वाले हैं। सभी आरोपी आवास बोर्ड की खाली पड़ी करोड़ों की जमीन पर कब्‍जा करने की कोशिश कर रहे थे। जिसकी जानकारी पुलिस को मिल गई और सभी आरोपियों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया।
राजीव नगर थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि, पुलिस को रविवार दोपहर को सूचना मिली की कुछ लोग राजीवनगर के मनसा मंदिर के पास स्थित चंद्र विहार कॉलोनी में खाली पड़ी आवास बोर्ड की जमीन पर कब्‍जा करने की कोशिश कर रहे थे। सूचना के बाद जब पुलिस वहां पहुंची तो वहां आरोपियों द्वारा अवैध निर्माण कराया जा रहा था। पुलिस ने मौके पर मौजूद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने बताया कि, यह आवास बोर्ड की की जमीन है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए मनीष और मिथिलेश इससे पूर्व में भी आवास बोर्ड की जमीन कब्‍जा करने की कोशिश कर चुके हैं, इन पर कब्जा करने के कई मामले दर्ज हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *