जेल प्रशासन की अमानवीय और शर्मनाक करतूत, मौत के बाद कैदी को हथकड़ी पहनाकर अस्पताल पहुंचाया……

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
राकेश कुमार
फरवरी 22, 2022

हाजीपुर: बिहार के हाजीपुर में जेल प्रशासन की अमानवीय और शर्मनाक करतूत सामने आई है। यहां जेल में बंद कैदी की मौत के बाद उसे हथकड़ी पहनाकर अस्पताल पहुंचाया गया। अब मामला सामने आने के बाद जेल प्रशासन इसकी लीपापोती करने की कोशिश कर रही है। इधर एक मृत कैदी के साथ अमानवीय व्यवहार पर भड़के लोगों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया है। दरअसल, रविवार को हाजीपुर जेल में बंद एक कैदी को दोपहर करीब 3 बजे हाजीपुर जेल प्रशासन अस्पताल लेकर पहुंचा था। कैदी लालगंज थाने में एक आपराधिक मामले में जेल में बंद था।

बताया जा रहा है कि कैदी की जेल में मौत हो चुकी थी, लेकिन अपनी नाकामी और लापरवाही छिपाने के लिए जेल प्रशासन मुर्दा कैदी को बीमार बताकर अस्पताल लेकर पहुंचा था। जिले के अधिकारियों को भी जेल प्रशासन ने खबर दी कि कैदी बीमार है। परिजनों को भी कैदी की मौत की खबर देने की बजाय जेल प्रशासन ने खुद को बचाने के लिए चिट्ठी लिख कर खबर दी। जेल प्रशासन ने परिजनों से कहा कि बीमार कैदी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजन भागे-भागे अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल में कैदी का शव मिला। इसके बाद जेल प्रशासन ने परिजनों को बताया गया कि कैदी बीमार था और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है।

इसके बाद परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल प्रशासन से इस मामले में सवाल जवाब करने लगे. तब ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बताया कि जेल से अस्पताल पहुंचा कैदी अस्पताल पहुंचने से पहले ही मर चुका था और अस्पताल में उसका कोई इलाज नहीं हुआ।

इसके बाद जेल प्रशासन की इस हरकत पर परिजन भड़क गए और हंगामा करने लगे। जेल महकमे की इस अमानवीय और शर्मनाक करतूत मामले में हंगामे और बवाल के बाद मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया गया है।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.