सुल्तानगंज विधानसभा के शाहकुंड प्रखंड के मानिकपुर और खैरा गांवों में दर्जनो बीघा गेहूं के खेतों में लगी आग बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। खड़ी फसल को तबाह कर चुके इस अग्नि कांड ने किसानों की उम्मीदों पर जो पानी फेरा है, उससे मैं भलीभांति परिचित हूं तथा हर कदम पर किसान भाइयों के साथ खड़ा हूं।

इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने तथा पीड़ित किसानों को शीघ्र मुआवजा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अन्य जरूरी राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य भी जारी है।
महागठबंधन के नेताओं ने शाहकुंड प्रखंड के मानीकपुर एवं खैरा गांव के अग्नि पीड़ित किसानों से मुुलाकात कर धान की टाली में लगी आग पर दुख प्रकट कर कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के उदासीन रवैये के कारण पीड़ित किसानों का लाखों रुपये की धान का फसल जलकर राख हो गया और अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया है। शासन द्वारा शीघ्र मुआवजा नहीं मिलने पर किसान आगामी 23 जनवरी से आन्दोलन करेगा। मुलाकात करने वालों में राजद प्रखंड अध्यक्ष मेराज आलम, साधु यादव, कन्हैया प्रसाद,बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के सचिव शम्मी कपूर, हिमांशु शेखर, प्रणव कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्त्ता शामिल थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *