जनपथ न्यूज़ :- दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है. चुनावी मौसम में राजनीतिक बयानबाजी के बीच गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंककर हमला किया गया. जीवीएल और राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव ने साध्वी प्रज्ञा पर भाजपा मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे. इसी दौरान घटना हुई.
हालांकि भाजपा मुख्यालय के पास जूता फेंकने वाले शख्स को तुरंत सूरक्षा कर्मचारियों ने अरेस्ट कर लिया. फिर उस शख्स को कार्यकर्ताओं ने तुरंत बाहर कर दिया. मीडिया के मुताबिक, आरोपी शख्स का नाम शक्ति भार्गव है और वह पेशे से डॉक्टर हैं. फिलहाल पुलिस भार्गव को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
आपको बता दें कि जूता फेकें जाने की घटना के बाद भी बीजेपी प्रवक्ता राव संयत नजर आए और उन्होंने कोई बहुत आक्रामक प्रतिक्रिया नहीं दी. उन्होंने आगे अपनी बात जारी रखी. इस घटना पर बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि जिस भी शख्स ने यह किया और अगर किसी के कहने पर किया है तो यह बेहद दुखद है. यह अमर्यादित आचरण है और लोकतंत्र में इसके लिए कई जगह नहीं है.
आरोपी शख्स को तुरंत ही पकड़कर सभा कक्ष से बाहर लेकर जाया गया. अभी तक आरोपी शख्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है कि उसने क्यों ऐसा किया. घटना बीजेपी हेडक्वॉर्टर में हुई है, जहां सुरक्षा के काफी पुख्ता इंतजाम रहते हैं. इससे पहले पी चिदंबरम और अरविंद केजरीवाल पर भी जूता फेंकने और स्याही फेंकने की घटना हो चुकी है.
शक्ति भार्गव के फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह कानपुर के रहने वाले हैं. भार्गव का आरोप है कि सरकार ने करप्शन के खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाई. फेसबुक पोस्ट में उन्होंने खुद को विसल ब्लोअर बताया है.
 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *