जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
16 अक्टूबर 2022

भागलपुर : भागलपुर जिले के साथ पूर्णिया में भी डेंगू का कोहराम मचा हुआ है। भागलपुर में जहां पिछले कुछ दिनों से मरीजों की संख्या अचानक तेजी से बढ़ी है वहीं पूर्णिया में भी अब मामले बढ़ने लगे हैं। जबकि मुंगेर में अचानक डेंगू का विस्फोट हुआ है। यहां 47 नये मरीजों के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

भागलपुर के इन इलाकों में नये मामले : भागलपुर जिले में शनिवार को भी 12 डेंगू मरीज मिले हैं। इनमें एक व्यक्ति बांका से है। शनिवार को शहर के मुख्य मोहल्ला आदमपुर में डेंगू के दो मरीज मिले। सिविल सर्जन डॉ० उमेश शर्मा के अनुसार जिले में कुल 98 लोगों की शनिवार को डेंगू जांच की गई। इनमें सात लोग डेंगू के मरीज मिले। इनमें दो सदर अस्पताल में हुई जांच में मिले। ये दोनों आदमपुर की रहने वाली 7 व 8 साल की बच्ची है। इसके अलावा शहर के मोदीनगर मोहल्ले में एक, कुतुबगंज में एक, कहलगांव में दो और सुल्तानगंज में एक व्यक्ति डेंगू का शिकार हो गया है। इनके हेल्थ के बारे में नियंत्रण कक्ष से रोजाना पूछा जा रहा है। ये घर में ही रहकर इलाज करा रहे हैं।

मायागंज अस्पताल में तीन डेंगू के मरीज मिले : मायागंज अस्पताल अधीक्षक डॉ०असीम कुमार दास के अनुसार यहां जांच में तीन डेंगू के मरीज मिले हैं। जिसमें रंगरा तिनटंगा निवासी 22 साल का युवक, तिलकामांझी निवासी 20 साल का युवक व बांका जिले के तिवारी चौक निवासी 13 साल का किशोर डेंगू पाॅजिटिव पाया गया है। शनिवार को यहां भर्ती दो डेंगू पाॅजिटिव मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल के एमसीएच वार्ड में बने डेंगू वार्ड में 17 मरीजों का इलाज अनवरत जारी है।

पूर्णिया में पांच नये मरीज : डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पूर्णिया में भी पांच नये मरीज मिले हैं। इस प्रकार मरीजों की सख्या बढ़कर सात हो गई है। प्रभारी सिविल सर्जन शब्बीर आलम ने बताया कि वर्तमान में पूर्णिया जिलें में डेंगू से पीड़ित सात मरीज की पुष्टि हुई है।

भागलपुर भेजा जा रहा सैम्पल : सीएस ने बताया कि हर दिन चिन्हित मरीजों का सैम्पल जांच के लिए भागलपुर भेजा जा रहा है। चिन्हित मरीज लक्षित होने पर आसपास के लोगों की भी जांच की जा रही है इसके अलावा डेंगू से बचाव के लिए शहर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में छिड़काव अभियान चलाया जा रहा है।

 162 total views,  3 views today