जनपथ न्यूज
Reported by: राकेश कुमार
अप्रैल 22, 2022
पटना: पटना जंक्शन पर लंबी दूरी की ट्रेनों का इंतजार करने में पहले जिनको परेशानी होती थी और बोरिंग महसूस होता था उनके लिए एक खुशखबरी है। पटना जंक्शन पर अब ट्रेनों का इंतजार करना बोरिंग नहीं होगा और आराम करने में भी परेशानी नहीं होगी। यात्रियों को मात्र 99 रुपये में एक घंटे के लिए चाय- कॉफी और एक बोतल पानी के साथ गद्देदार सोफे पर आराम करने की सुविधा मिलेगी। वहीं, 129 रुपये में एक घंटे के लिए बेड की सुविधा मिलेगी और यहां भी चाय या कॉफी के अलावा पानी की बोतल फ्री रहेगी। इतना ही नहीं, लाउंज आनेवाले यात्रियों को वाइ-फाइ की नि:शुल्क सेवा है। पटना जंक्शन पर इन सुविधाओं की शुरुआत टिकट काउंटर के सामने मौजूद लाउंज में की गयीं हैं।
यात्री यहां कुछ घंटे तक रूम बुक कराके पूरे परिवार के साथ आराम कर सकते हैं। दरअसल, पटना जंक्शन के टिकट काउंटर के सामने एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्रियों को सुविधा शुरू की गयी है। लाउंज में वीआइपी लोगों के लिए सारी सुविधाएं हैं। यहां नहाने, खाने-पीने की सुविधाओं के साथ आराम की भी सुविधा मिलेगी।
लाउंज संचालक प्रवीण कुमार ने बताया कि वेज व नॉन वेज फूल थाली के अलावा फास्ट फूड की व्यवस्था है। यात्री के ऑर्डर करने पर जल्द सर्व कराया जायेगा। दूसरी मंजिल पर आरामदायक सोफा, जिस पर रेलयात्री आराम कर सकते हैं। रूम में अपने फैमिली के साथ समय बीता सकते है। चाय या कॉफी के अलावा पानी की बोतल फ्री में मिलेगी। लाउंज संचालक ने बताया कि रेल यात्री छह घंटे के लिए रूम बुक करके स्नान, खाना पीना खाकर शहर में घूम सकते हैं। क्लॉक रूम की सुविधा होने से यात्री अपने सामान भी सुरक्षित रख सकते हैं, क्लॉक रूम का उपयोग 10 रुपये न्यूनतम होगा।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *