पटना में पथ निर्माण के इंजीनियर के घर निगरानी का छापा, 15 लाख कैश और जमीन के कागजात बरामद

Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज/सितंबर 15, 2021

पटना: पटना में बिहार के निगरानी अन्‍वेषण ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर कौन्तेय कुमार के घर पर छापा मारा है। निगरानी विभाग की ओर से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कर यह कार्रवाई की गई है। पटना के मैनपुरा इलाके में नित्यानंद अपार्टमेंट के फ्लैट में रहने वाले इंजीनियर के घर हुई छापेमारी में 15 लाख रुपए कैश, आधा किलो सोना और एक किलो चांदी के साथ जमीन के कई डीड भी बरामद हुए है। इसके अलावा निगरानी की टीम को करीब आठ बैंक के पास बुक भी बरामद हुए हैं। विजिलेंस के डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर के अनुसार इंजीनियर के अन्‍य ठिकानों पर भी छापामारी जारी है।

जांच में इंजीनियर के पत्नी के नाम चार जमीन के दस्तावेज भी मिले है। कौन्तेय कुमार का एक फ्लैट बोरिंग रोड स्थित कृष्णा अपार्टमेंट में भी है, जहां कौन्तेय कुमार 2 फ्लैटों को एक लक्जरी फ्लैट बनवा रहे थे जिसकी कीमत निगरानी करोड़ों में बता रही है।

निगरानी विभाग के अनुसार इंजीनियर कौन्तेय ने एलआईसी, रॉयल सुंदरम, एसबीआई लाइफ, आईडीएफसी, बजाज एलीयांज, टाटा एआईए के अलावा और कई संस्थानों में 30 लाख से अधिक निवेश किया है।

बताते चले कि पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर कौन्तेय कुमार पर निगरानी विभाग की नजर बहुत पहले से थी। तमाम सबूत जुटाने के बाद निगरानी की टीम ने कौन्तेय कुमार के खिलाफ सोमवार को अवैध संपति जुटाने का मामला निगरानी थाने में दर्ज किया था।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.