जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
22 जुलाई 2022

भागलपुर : अगर आप श्रावणी मेला में शरीक होने सुलतानगंज आ रहे हैं तो आप अपने सामानों को लेकर सावधान रहें क्योंकि थोड़ी सी भी असावधानी बरतने के कारण आपका सामान गायब हो सकता है। लगातार चोरी की घटना सामने आने के बाद पुलिस ने जब मेला क्षेत्र में सक्रिय होकर निगरानी किया तो दो लोगों को कांवरिया के वेश में चोरी करते गिरफ्तार किया गया।

श्रावणी मेला के दौरान चोरी करते धराये चोर ने पूछताछ में एक सक्रिय चोर गिरोह का मेले में सक्रिय रहने का खुलासा किया है। दोनों गिरफ्तार चोर यूपी के रहने वाले हैं। थानाध्यक्ष लाल बहादुर ने बताया कि यूपी के गोंड़ा जिला के पातेपुर निवासी मोहन यादव व दिलीप कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दोनों व्यक्ति गंगा घाट पर कांवरिया भेष में थैला बदलने का काम करते थे। बताया गया कि चोर अपना थैला कांवरिया के समान के बगल में रख देते थे। मौके पाते ही अपना थैला छोड़ कर कांवरिया का थैला लेकर फरार हो जाते थे।

विदित हो कि गुरुवार सुबह एक चोरी की घटना होने की शिकायत मिलने पर सीसीटीवी कैमरा का फुटेज देखने के बाद मामला सामने आया। दोनों गिरफ्तार चोर ने बताया कि यूपी से एक दर्जन से अधिक लोग यहां चोरी करने आते हैं। चोरी की घटना को अंजाम दिलाने के एक मास्टर है जो प्लान तैयार करता है। पुलिस ने पूछताछ के बाद चोर गिरोह के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने में जुट गयी है। बताया गया कि गिरफ्तार दोनों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा।

गौरतलब है कि श्रावणी मेला-2022 की शुरुआत हुए एक सप्ताह हो चुक हैं और सुल्तानगंज में नया गंगा घाट को भी इस बार चालू कर दिया गया है। वहीं, मेला शुरू होते ही कांवरियों के सामान भी गायब किये जाने लगे हैं। आए दिन कांवरियों के सामान गायब होते हैं और इसे लेकर हंगामा भी खूब हो रहा है।

मेला शुरू होते ही पहले दिन घाट पर से थैला गायब होने के मामले को लेकर जमकर बवाल कटा था। वहीं नमामि गंगे घाट पर बुधवार की सुबह एक दर्जन से अधिक कांवरियों के थैले, पैसे, मोबाइल व अन्य समान गायब हो गये थे। जिसके बाद पुलिस ने स्थानीय दुकानदारों और पंडों से पूछताछ किया तो इस पर विवाद शुरू हो गया है।

 60 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *