एफआईआर कराने वरीय आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार पहुंचे गर्दनीबाग एससी/एसटी थाने

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज एंड व्यूज
जुलाई 17, 2021

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार किसी मामले की शिकायत दर्ज कराने गर्दनीबाग स्थित एससी-एसटी थाना पहुंचे हैं लेकिन शिकायत दर्ज करने के लिए कोई अधिकारी वहां मौजूद नहीं थे। वरिष्ठ आईएएस सुधीर कुमार ने कहा मेरा दो एफआईआर का कॉपी थानेदार लेकर थाना से फरार हो गया है करीब 2 घंटे से मैं थानेदार का इंतज़ार कर रहा हूं। उन्होंने कहा, जरा देखिए बिहार में सुशासन की सरकार है और पुलिस किस तरह से कार्रवाई कर रही है।

हालांकि सुधीर कुमार किसके खिलाफ केस करने पहुंचे हैं, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वैसे बताया जाता है कि वे किसी वरीय अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे हैं। मामला तूल पकड़ता देख सचिवालय और गर्दनीबाग थाना के प्रभारी अभी-अभी एससी/एसटी थाना पहुंचे हैं। जब इन दोनों से मीडिया ने आईएएस सुधीर कुमार के थाने पहुंचने का कारण जानने की कोशिश की तो उन्होंने अपने आप अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि थोड़ी देर में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

बता दें सुधीर कुमार बिहार कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। उन पर आरोप था कि 2014 में अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसमें उन्हें दोषी बताया गया था। इसी मामले में 2017 में इनको निलंबित करते हुए गिरफ्तार किया गया था।

अब चार साल बाद उनके अचानक SC/ST थाने पहुंचने के बाद एक बार फिर से वह चर्चा में आ गए हैं. सुधीर कुमार 1988 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. बीएसएससी के अलावा वह गृह विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वर्तमान में वह सामान्य प्रशासन विभाग में वह मुख्य जांच आयुक्त के पद पर नियुक्त हैं। 31 मार्च 2022 को वह रिटायर होंगे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *