1. जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
30 अगस्त 2022

भागलपुर/पटना : शराबबंदी कानून लागू होने वाले राज्य बिहार में आए दिन कहीं न कहीं से शराब पीने से होने वाली मौत की खबरें निकल कर सामने आती रहती है। इसी कड़ी में अबकी बार जो खबर सामने आई है, वह राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र की है। तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र वैशाली में जहरीली शराब पीने से तीनों लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है।

*राघोपुर इलाके में जहरीली शराब से मौत*
दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार राज्य में शराब बंद होने का दावा करते रहते हैं, लेकिन इसके बावजूद राज्य में हर रोज कहीं न कहीं से अवैध शराब की फैक्ट्रियां और इसके सेवन करने वाले लोगों की सूचना निकलकर सामने आती रहती है। इसी बीच वैशाली जिला के राघोपुर इलाके में जहरीली शराब से तीन लोगों के संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला सामने आया है। जिसके बाद गांव समेत पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के वीरपुर में कुछ लोगों ने शराब पी थी, इसके बाद कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी, ऐसे में इन लोगों को राजधानी पटना समेत आसपास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

*कई लोगों के आंखों की रोशनी हुई गायब*
शराब पीने के बाद तबियत बिगड़े लोगों को तुरंत ही पटना समेत आस-पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इनमें से तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है, जबकि कई अन्य अभी भी भर्ती हैं और इनमें से कईयों के आंखों की रौशनी भी चली गई है। जिसके बाद इस बात की भनक पुलिस प्रशासन को मिली और तब पुलिस प्रशासन की टीम हरकत मे आई है। वहीं, मृतक के शव को जब्तकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।
इधर, इस मामले को लेकर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी फिलहाल कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं। उनका कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह बता पाएंगे। हालांकि, ग्रामीणों ने स्वीकार किया है कि इनलोगों ने शराब का सेवन किया था और पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां तीन की मौत हो गई है जबकि कई अन्य बीमार हैं।

4 Views