जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना
Edited by: राकेश कुमार
13 दिसंबर 2022

सामाजिक संस्था खिलखिलाहट : मुस्कान की किरण के कार्यक्रम के तहत अहमदाबाद स्थित मणिनगर के मनियासा गार्डन में एक हेल्थ कैम्प का आयोजन रविवार को किया गया, जिसमे सुबह सुबह टहलने वाले 28 व्यक्तियों की खून में शर्करा और ब्लड प्रेशर की जांच की गई। उक्त जानकारी संस्था के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में संस्था के सदस्य तरुण कुमार सोनी, जय शाही , दरबार भाई , सारंग मोरे तथा सुनील कुमार उपस्थित थे। कार्यक्रम जय शाही और सुनील कुमार के देखरेख में सम्पन्न हुई।

श्री प्रदीप ने बताया कि सुबह आने वाले लोगों में स्वास्थ्य के प्रति एक अद्भुत जागृति देखी गई । इस पूरी जाँच में जांच शिविर में आये लोगों में से दो लोगों का ब्लड प्रेशर थोड़ा ज्यादा था और तीन लोगों का ब्लड शुगर या तो बॉर्डर पर था या थोड़ा ज्यादा था, उन्हें खान पान में बदलाव की सलाह दी गई और यह सुझाव भी दिया गया कि हो सके तो एक बार अपने पारिवारिक डॉक्टर से सम्पर्क कर लें।

उन्होंने बताया कि लोगों का कहना था कि इस प्रकार के प्रयोजन समय समय पर होनी चाहिए, ताकि लोग आपके शिविर के माध्यम से स्वास्थ्य की जाँच करा कर लाभ उठा सकें।

संस्था के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने लोगों को विश्वास दिलाया कि समय समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहेंगे। लोगों से बस सहयोग की अपेक्षा है।संस्था का उद्देश्य ही लोगों की सेवा करना है।

 144 total views,  3 views today