राकेश कुमार
रोहित सरदाना: वरिष्ठ टीवी पत्रकार का निधन, एक हफ़्ते पहले हुए थे कोरोना संक्रमित
लोकप्रिय टीवी पत्रकार और एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया है. क़रीब 40 साल के रोहित सरदाना ने 24 अप्रैल को ट्वीट कर बताया था कि वो सीटी स्कैन में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
तब उन्होंने यह भी कहा था कि हालत में बेहतरी हो रही है लेकिन छह दिन बाद ही उनकी मृत्यु हो गई.
रोहित सरदाना के सहकर्मी और इंडिया टुडे के वरिष्ठ टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी ट्वीट कर रोहित के मौत की पुष्टि की है.
शुक्रवार दोपहर ज़ी न्यूज़ के एडिटर इन चीफ़ सुधीर चौधरी ने ट्वीट कर रोहित के मौत की जानकारी दी. रोहित ज़ी न्यूज़ में उनके सहयोगी रहे थे.
सुधीर ने अपने ट्वीट में लिखा है, ”अब से थोड़ी देर पहले एक फ़ोन आया. उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ काँपने लगे. हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की ख़बर थी. ये वायरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा, ये कल्पना नहीं की थी. इसके लिए मैं तैयार नहीं था. ये भगवान की नाइंसाफ़ी है. ॐ शान्ति.”
बीजेपी का स्टूडेंट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ट्वीट कर कहा है कि वह अपने पूर्व कार्यकर्ता और जाने-माने पत्रकार के निधन से दुखी है. एबीवीपी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ”एबीवीपी अपने पूर्व कार्यकर्ता और चर्चित पत्रकार रोहित सरदाना के निधन से दुखी है. रोहित कोविड से संक्रमित थे.”
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी रोहित सरदाना के निधन पर शोक व्यक्त किया है. संबित ने ट्वीट कर लिखा है, ”रोहित सरदाना, आपको हम बहुत याद करेंगे. आप जीवन के अभिन्न अंग बन गए थे. आप जहाँ भी हो मेरे भाई, ख़ुश रहो ..नारायण के चरणो में रहो. ॐ शांति.”
रोहित के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर संवेदना जताई है. राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है, ”हिंदी मीडिया जगत में बहुत कम समय में अपनी बड़ी पहचान स्थापित करने वाले पत्रकार, रोहित सरदाना के निधन के समाचार से मैं स्तब्ध हूँ. वे बेहद प्रतिभाशाली और प्रभावी पत्रकार थे. उनके निधन से मीडिया जगत को बहुत बड़ी क्षति पहुँची है. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ. ॐ शान्ति.
गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर रोहित के निधन पर श्रद्धांजलि दी है. अमित शाह ने ट्वीट में लिखा है, ”रोहित सरदाना के असामयिक निधन से मैं व्यथित हूँ. देश ने एक निष्पक्ष और तटस्थ रिपोर्टिंग करने वाला पत्रकार खो दिया है. मेरे ईश्वर रोहित के परिवार वालों को शक्ति देना ताकि वे इस त्रासदी को सह सकें. रोहित के परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *