जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
26 फरवरी 2023

पटना के कंकड़बाग में आज 26 फरवरी (रविवार) को “Evolution Gymnastics Academy” का शुभारंभ किया गया। “Evolution Gymnastics Academy” के शुभारंभ में मुख्य अथिति के रूप में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीतीश निश्रा उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में विशेष अथिति के रूप में कमांडेंट बीएसएपी मनोज कुमार तिवारी, आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. राकेश, वरिष्ट अधिवक्ता उपेंद्र प्रसाद, अधिवक्ता एडोवेकेट मनोज कुमार और सरकारी वकील वीणा कुमारी जयसवाल ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

बताते चले कि इस अकादमी का उद्देश्य है बिहार के लोगों को प्रशिक्षित कर ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए उन्हें राष्ट्रीय खेल में पदक दिलाना है।

इवोल्यूशन जिम्नास्टिक अकादमी में 02 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक के लोगों का नामांकन (दाखिल) लिया जायेगा। यह अकादमी कंकड़बाग स्थित वैद्यम अस्पताल के नजदीक पी सी कॉलोनी के एफ/209 में संचालित किया जा रहा है।

बता दे कि इस अकादमी को शुरू करने में शहजाद आलम और संजय कुमार ने अपने-अपने बचत खाता में जिस राशि को संचित किया है, उस राशि का उपयोग कर रहा हूं। उनका कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर हमारे बिहार की स्थिति अच्छी नहीं है और मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रशिक्षित कर उस स्तर पर खड़ा कर दूं कि बिहार को राष्ट्रीय खेल में ज्यादा पदक हासिल हो सके।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस अकादमी में जिम्नास्टिक, CALISTHENICS, योगा कराटे, किक बॉक्सिंग वेट लॉस, पार्कर में प्रशिक्षित किया जायेगा।

Loading