जनपथ न्यूज़ डेस्क/पटना
13 अगस्त 2024

पटना: शिक्षक भर्ती परीक्षा में वन कैंडिडेट वन रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी बीपीएससी कार्यालय के बाहर पहुंचे थे। शिक्षक अभ्यर्थी वन कैंडिडेट वन रिजल्ट की मांग कर रहे थे. इसके साथ ही रिजल्ट से पहले काउंसलिंग की भी मांग कर रहे थे. अभ्यर्थियों ने कहा कि डोमिसाइल नीति फिर से लागू की जाए. शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस में नोकझोंक हुई. पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया. साथ ही उनके नेता दिलीप कुमार को हिरासत में ले लिया.

दिलीप के हिरासत में लिये जाने की खबर पाकर फिर अभ्यर्थियों ने आगे बढ़ कर बीपीएससी कार्यालय का घेराव व सड़क जाम करने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और शिक्षक अभ्यर्थियों को वहां से हटा दिया. छात्र नेता दिलीप कुमार का कहना है कि शिक्षक बहाली के फेज 1 और फेज 2 में मल्टीपल रिजल्ट दिए गए थे. इससे हजारों सीट खाली रह गई थी. उन्होंने यह भी कहा है कि टीआरई 3 की शिक्षक बहाली में ऐसा नहीं होना चाहिए.

वहीं प्रदर्शन करने पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थियों की एक मांग यह भी थी कि बिहार सरकार के आरक्षण नियम के अनुसार आरक्षण दिया. आरक्षण को ध्यान में रखते हुए टीआरई 1 और टीआरई 2 को पुनः संशोधित परिणाम जारी किया जाए. अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को दिव्यांग आरक्षण से बाहर करते हुए टीआरई 3 में बिहार के मूल निवासियों को आरक्षण दिया जाए.

Loading