जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
13 अप्रैल 2023

भागलपुर : एनटीपीसी कहलगांव को अद्वितीय सीएसआर पहलों में उत्कृष्टता के लिए गोवा में हुए एक समारोह में एपेक्स इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड्स में गोल्ड अवार्ड पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। एनटीपीसी कहलगांव मानव संसाधन विभाग के उप महाप्रबंधक अजय प्रसाद को यह पुरस्कार फिल्म की चर्चित अभिनेत्री श्रीमती पूनम ढिल्लों, के साथ-साथ रक्षा विशेषज्ञ के सेवानिवृत्त मेजर डॉ. पी.के.सहगल द्वारा प्रदान किया गया है।

गौरतलब हो कि एनटीपीसी कहलगांव को यह पुरस्कार वित्तीय वर्ष 2022-23 में शिक्षा, खेल, ग्रामीण आधारभूत संरचना, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, पेयजल, स्वच्छता और ग्रामीण बुनियादी ढांचे के विकास के क्षेत्र में परियोजना प्रभावित गांवों में अपनी सीएसआर पहल के माध्यम से उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रदान किया गया है।एनटीपीसी कहलगांव द्वारा स्वच्छ विद्यालय अभियान के तहत, एनटीपीसी कहलगांव ने इस वित्तीय वर्ष में बिहार और झारखंड जिलों के स्कूलों में पानी की सुविधा वाले 1800 से अधिक शौचालयों का निर्माण किया गया है ।कहलगांव अनुमंडल के 13 पंचायतों में मोबाइल मेडिकल एम्बुलेंस चला रहा है, जो इस वर्ष 10000 से अधिक रोगियों को लाभान्वित करने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की पूर्ति कर रहा है। इसके अलावे अपने बालिका सशक्तिकरण मिशन के माध्यम से, परियोजना प्रभावित गाँव के सरकारी स्कूलों की 120 लड़कियों को प्रशिक्षित किया गया जिसका दीर्घकालिक प्रभाव होगा। इस वर्ष भी एनटीपीसी कहलगांव छात्राओं के लिए बालिका सशक्तिकरण मिशन आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगा। इन महत्वपूर्ण अनूठी सीएसआर पहलों के लिए यह पुरस्कार कहलगाँव परियोजना को मिला।

इस अवसर पर एनटीपीसी कहलगांव के परियोजना प्रमुख नारायण प्रकाश शाहर ने कहा कि “एनटीपीसी कहलगाँव में अनूठी सीएसआर गतिविधियों का कार्यान्‍वयन करने के लिए एपेक्‍स इंडिया से सीएसआर वर्ग में गोल्‍ड अवार्ड प्राप्‍त करने पर हमें प्रसन्‍नता हो रही है। समुदायों के विकास के प्रति एनटीपीसी कहलगाँव द्वारा किए जा रहे प्रयासों की विभिन्‍न संस्‍थानों तथा सरकार ने सदैव सराहना की है। एनटीपीसी के नैगम सामाजिक दायित्व के तहत अपने सीएसआर के माध्यम से जन समुदाय को लाभान्वित करने हेतु प्रतिबद्ध हैं तथा हम इस दिशा में कार्य जारी रखेंगे।”

एनटीपीसी कर्मियों के बीच एनटीपीसी कहलगांव स्टेशन को एपेक्स इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड्स पुरस्कार से सम्मानित होने से हर्ष का माहौल है। इस अवसर पर सभी एनटीपीसी कर्मियों ने आत्मविश्वास एवं गौरव के साथ और भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए कहलगांव स्टेशन के लिए सम्मान अर्जित करने का संकल्प दोहराया।

Loading