रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर एनटीपीसी अभ्यर्थियों ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर किया विरोध प्रदर्शन………..
राकेश कुमार
जनपथ न्यूज
जनवरी 24, 2022
पटना: रेलवे भर्ती बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइटों पर एनटीपीसी के CBT 1 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। लेकिन इस परिणाम को लेकर रेलवे अभ्यर्थियों में नाराजगी देखी जा रही है और अभ्यर्थी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए आज दोपहर बाद अचानक सैकड़ों अभ्यर्थी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए और राजधानी एक्सप्रेस के सामने ट्रैक पर पटरी रख दिया। कई छात्र ट्रैक पर ही लेट गए। एक मालगाड़ी को रोक दिया। इससे दीनदयाल उपाध्याय और मोकामा से आने वाली ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई।

अभ्यर्थियों के आक्रोश की वजह से उत्तर बिहार जाने वाली कई ट्रेनों को पाटलिपुत्र जंक्शन से होकर निकाला गया। छात्रों को समझाने के लिए आरपीएफ के जवानों और राजेंद्र नगर पुलिस ने काफी कोशिश की, पर वे नहीं माने। इस दौरान पुलिस और छात्र के बीच कई बार तीखी नोकझोंक भी हुई। छात्र अपनी मांगों को पूरा करने की जिद पर अड़ गए। सभी आरआरबी के चेयरमैन को बुलाने की मांग कर रहे थे।
छात्र एनटीपीसी के स्नातक स्तरीय परीक्षा में हुई गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे। छात्रों का आरोप था कि 2019 में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया। आंदोलन के बाद 2021 में परीक्षा हुई। रिजल्ट दिया गया 2022 में तो गड़बड़ी की गई।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.