Reported by: जनपथ न्यूज संवादाता
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 29, 2022
पटना: जनता दल यूनाइटेड के किसी भी पोस्टर और बैनर पर अब केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ही तस्वीर लगेगी। पार्टी ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कार्यकर्ताओं और नेताओं को साफ-साफ निर्देश दे दिया है कि पार्टी के किसी भी कार्यक्रम या आयोजन में जो बैनर या पोस्टर लगेंगे उसमे सिर्फ सीएम नीतीश की ही तस्वीर हो। इस आदेश की जिसने भी अनदेखी की उन पर पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता के आरोप में कार्रवाई की जाएगी।
पार्टी के अंदर लगातार गुटबाजी की खबरें आ रही थीं। आरसीपी सिंह और ललन सिंह के समर्थक पोस्टर के बहाने शक्ति प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में इन सभी तरह की समस्याओं पर विराम लगाने के लिए पार्टी की ओर से ये निर्णय लिया गया है।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस आदेश के संबंध में जानकारी दी है। जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के सर्वमान्य नेता हैं इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि जब भी कोई पार्टी का कार्यक्रम हो, तो उस दौरान बैनर और पोस्टर में नीतीश कुमार की ही फोटो लगाएं। इसके अलावे किसी और की तस्वीर नहीं लगेगी। ऐसा नहीं करने पर इसे पार्टी अनुशासन के खिलाफ माना जाएगा और वैसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने ये भी साफ कर दिया है कि जेडीयू में अनुशासन सर्वोपरि है। अनुशासन तोड़ने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.