बिहार में शराबबंदी की ‘शराबी’ ने खोली पोल, रिक्शे पर अनाउंस कर बताया कहां और कैसे मिलती है दारू………..
राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
जुलाई 28, 2021
जमुई जिले के टाउन थाना क्षेत्र से कुछ ही दूरी पर सब्जी मंडी के पास एक शराबी ने बिहार में शराबबंदी की पोल खोल दी। खुद शराब पीकर अचानक रिक्शे पर बैठकर वह शराबबंदी का प्रचार-प्रसार करने के लिए निकल पड़ा। रिक्शे पर लाउडस्पीकर लगाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी कानून के खिलाफ उसने मोर्चा खोल दिया और बताने लगा कि बिहार में कहां से और कैसे शराब मिलती है।
रिक्शे पर बैठकर माइक से अनाउंस करने लगा कि बिहार में खुलेआम शराब बिक रही है। नीतीश कुमार की सरकार ने पूरे बिहार में शराबबंदी की लेकिन यह बिहार के गली-मोहल्लों में खुलेआम बिक रही है। इस दौरान उसकी बातों को सुनकर वहां आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इस दौरान कुछ लोगों ने उससे उसका नाम पूछा, इसपर रिक्शे पर बैठे शख्स ने अपना नाम एमकेवाई बताया।
शराबी से जब लोगों ने पूछा कि तुमने खुद शराब पी है, इसपर कहने लगा कि बिहार में शराब मिलती है तब ही तो पीते हैं। हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं, सरकार तो कुछ करेगी नहीं, ना ही जिला प्रशासन और ना ही पुलिस कुछ करेगी। दारू और बालू का खेल खुलेआम चल रहा है, किसी से छुपा नहीं है, सभी जानते हैं।
शराबी ने बताया कि छोटे-छोटे बच्चे नशे के आदि हो रहे हैं। भांग, गांजा, कोरेक्स और यहां तक की शराब भी पी रहे हैं। मां-बहन को परेशानी हो रही है। इधर, स्थानीय लोगों ने कहा कि इसका नाम नरेश है। वह रिक्शा चलाने का काम करता है। अक्सर प्रचार-प्रसार करने के लिए ही इसके रिक्शे का प्रयोग किया जाता है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *