साइबर अपराधी मुन्ना कुमार गिरफ्तार, 60 ATM और 1.50 लाख रुपए बरामद………

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
नवम्बर 12, 2021

पटना: पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पटना की पत्रकार नगर थाना पुलिस ने साइबर अपराध की दुनिया में कुख्यात और बड़े जालसाज को गिरफ्तार किया है जो साइबर अपराध और अलग-अलग तरीकों से ठगी का रास्ता अपनाकर लोगो को चूना लगाता था। इस साइबर अपराधी का नाम मुन्ना कुमार है, जो मूल रूप से पटना जिले के ही बेलछी थाना क्षेत्र के सिकंदरा गांव का रहने वाला है। पटना की पत्रकार नगर थाना पुलिस ने इस कुख्यात साइबर अपराधी मुन्ना को गुरुवार शाम पांच बजे के आसपास उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह राजेंद्र नगर गोलंबर के पास के एक एटीएम से ठगी के रुपए निकालने जा रहा था। पुलिस को देखते ही उसका एक साथी बाइक से भाग गया, जबकि मुन्ना पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपी मुन्ना के पास से 60 से अधिक एटीएम कार्ड और डेढ़ लाख नगद बरामद किया।

पूछताछ में गिरफ्तार मुन्ना ने स्वीकार किया कि वह लोगों को कॉल कर उन्हें इनाम मिलने, केवाईसी कराने, लाटरी लगने जैसे लालच देकर ठगी करता था। इस काम में उसके साथ ग्रुप का सरगना नालंदा निवासी शिवशंकर उर्फ शंभुनाथ और अन्य 7-8 लोग हैं। शंभुनाथ तब उसके साथ ही था, जब वह एटीएम से रुपए निकालने गया था, लेकिन पुलिस को आते देख वह छोड़कर बाइक से भाग निकला।

पत्रकार नगर थाना प्रभारी मनोरंजन भारती के अनुसार साइबर अपराधी मुन्ना ने बताया है कि वे लोग ठगी के रुपए का इस्तेमाल ऐशो-आराम की जिंदगी जीने के लिए करते थे। शंभुनाथ इन रुपए से पटना के बाइपास के छोटी पहाड़ी मोहल्ले में एक तीन मंजिला आलिशान घर बनवा रहा है। इसकी जमीन और बनवाने की लागत लाखों रुपयों में है। थाना प्रभारी के अनुसार, मुन्ना के बताए मकान की पहचान कर ली गई है। उसे जब्त करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।a

6 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.