फॉरेंसिंक टीम ईंट छोड़ गई

जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
21 अप्रैल 2023

भागलपुर/पटना : 73 साल की महिला के जननांग समेत पूरे शरीर को क्षत-विक्षत करने वाले अपराधियों पर तो गांव के लोगों में गुस्सा है ही, बिहार पुलिस के रवैए से भी रोष है। फुलवारीशरीफ इलाके में जहां यह वीभत्स घटना हुई है, वहां महिलाएं ही असल हालत बता रही हैं। पुरुष बता भी नहीं पा रहे। बुजुर्ग महिला के बेटे और पोते रोने लगते हैं। पोते ने कहा- “कनपट्टी-गर्दन पर तो हम लोग देखे, लेकिन मइया-चचानी (मां-चाची) कह रहीं कि शरीर के निचले हिस्से को बुरी तरह तहसनहस कर दिया। गलत तो हुआ है।” महिलाएं बताने लगीं कि लेडी पुलिस चेहरा देखी, लेकिन हमलोग ने जो शरीर ढंका था- उसे नहीं देखा। हमलोग देखे हैं तो 24 घंटे दिमाग में वही सब घूम रहा है।

*100 मीटर की दूरी पर दो जगह खून का ढेर*

यह मामला हाई प्रोफाइल नहीं है, इसलिए आवाज दबाने की हर कोशिश हो रही है। लेकिन, यह एक बुजुर्ग महिला की वीभत्स हत्या का मामला है और महिला का इकलौता बेटा बार-बार यही गुहार लगा रहा है कि ‘माई को इंसाफ दिलाइए, बहुत गलत हुआ है’; इसलिए ‘सोनभद्र एक्सपॆेस’ ने गुरुवार को दो बार घटनास्थल पर पैररल इन्वेस्टिगेशन किया। फुलवारीशरीफ पुलिस इसे पीट-पीटकर हत्या ही बता रही, लेकिन मृत महिला के परिजन रोते-चीखते एक ही बात कह रहे हैं कि जांच सही से नहीं की गई। मृत महिला की बहन की बेटी ने उन दो जगहों को दिखाया, जिसमें से एक को हत्या स्थल और दूसरे को लाश मिलने की जगह कहेंगे। दोनों में करीब 100 मीटर की दूरी है। दोनों जगहों पर ढेर सारा खून सूखा पड़ा था। इस रास्ते में भी कई जगह खून गिरकर सूखा पड़ा है।

*आई तो फॉरेंसिक टीम, मगर यह कैसी मुस्तैदी!*

एक बुजुर्ग महिला के जननांगों पर रेप या गैंगरेप का क्या निशान-प्रमाण पुलिस या फॉरेंसिंक टीम को मिला होगा, यह रिपोर्ट में सामने आएगा। जननांग को जिस तरह से क्षत-विक्षत किए जाने की जानकारी महिलाएं दे रहीं, उससे इस हत्याकांड की जांच बड़े स्तर पर कराने की जरूरत सामने आ रही है। लेकिन, हकीकत यह है कि लाश वाली जगह पर फॉरेंसिक टीम लहूलुहान ईंट तक छोड़ गई है, जबकि कहा जा रहा है कि सीने पर इसी से कई वार किए गए होंगे। गांव की महिलाएं कह रहीं कि नशेड़ियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, क्योंकि बहू-बेटियों पर उनकी बुरी नजर रहती है।

*दो घटनाओं से मौत की कहानी के घूमने का डर*

महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि नशेड़ियों ने ऐसा किया होगा, हालांकि गांव के पुरुषों से बातचीत में दो पुरानी घटनाएं भी सामने आ रहीं। करीब दो साल पहले भैंस को किसी रास्ते से होकर ले जाने के विवाद में कुछ लोगों ने महिला को पीटा था। इसी तरह का एक विवाद करीब दो महीने पहले भी हुआ, लेकिन बात संभल गई थी। यह दोनों विवाद गांव में महिला के अलग-अलग पड़ोसियों से हुए थे। परिजनों का साफ कहना है कि पड़ोसी ने उस विवाद में अगर इस तरह शरीर को बर्बाद करते हुए हत्या की है तो वह भी दूध का दूध, पानी का पानी होना चाहिए और अगर शराब-स्मैक के धंधेबाजों ने ऐसा किया है तो उन्हें भी पकड़ कर कड़ी सजा दिलाई जाए।

Loading