न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मई 8, 2022
पटना: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 67वीं प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है। खबर बिहार के आरा से आई जिसकी पुष्टि आयोग की तरफ से भी हो गई है। यह भी बताया गया है कि वायरल हुआ प्रश्न पत्र सही है। रविवार को आयोजित परीक्षा से पहले सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल होने के बाद आयोग की ओर से यह बड़ा निर्णय लिया गया है। बीपीएससी की ओर से परीक्षा रद्द करने का बड़ा कदम उठाया गया है।
आपको बता दें कि बीपीएससी की परीक्षा से पहले ही सोशल मीडिया पर क्वेश्चन पेपर वायरल करने का दावा परीक्षार्थियों द्वारा किया जा रहा था। आरा में परीक्षा सेंटर पर अभ्यर्थियों ने काफी हंगामा किया। पेपर लीक की खबर मिलते ही बिहार लोक सेवा आयोग हरकत में आया और तीन सदस्यीय जांच कमिटी के गठन किया गया। अब खबर आ रही है कि बीपीएससी ने पीटी परीक्षा को रद्द कर दिया है।
रविवार को आयोजित 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा रद्द करने के बाद अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। सरकार के अधिकारियों पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। राज्य के सबसे बड़े प्रतियोगी परीक्षा का प्रश्न पत्र इंटरनेट पर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है। कमेटी के गठन के कुछ ही देर बाद परीक्षा रद्द करने की जानकारी अयोग की ओर से दी गई है।
आयोग की ओर से कहा गया है कि वायरल प्रश्न पत्र की जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था। आठ मई 2022 को ही रिपोर्ट अध्यक्ष को सौंप दी गई है। इसके आधार पर परीक्षा को कैंसिल करने का निर्णय लिया गया है। वायरल प्रश्न पत्र के मामले की जांच साइबर सेल से कराई जाएगी। इसके लिए बिहार डीजीपी से अनुरोध किया गया है।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.