न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मई 10, 2022
पटना: बिहार में जातीय जनगणना के लिए राजद आर पार के मूड में है। बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही बिहार में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर पटना से दिल्ली तक पैदल मार्च करेंगे। बिहार में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरते हुए तेजस्वी ने कहा कि उन्हें अब ऐसा लगता है कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर उन्हें पटना से दिल्ली तक पैदल यात्रा करनी होगी।
तेजस्वी ने कहा, ‘आरजेडी के प्रयास से पूर्व में दो बार बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों से जातीय जनगणना कराने का प्रस्ताव पास हुआ है। इस मुद्दे पर हम लोग प्रधानमंत्री से भी मिल चुके हैं और अब मुझे कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। अब एक ही रास्ता नजर आ रहा है और वह है सड़क पर उतरना और बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा करना पड़ेगा’।
गौरतलब है, नीतीश कुमार ने बिहार में राज्य स्तर पर जातीय जनगणना कराने को लेकर सोमवार को बयान दिया था कि वह चाहते हैं कि सभी राजनीतिक दल बैठकर इस पर मंथन करें मगर कोविड-19 के वजह से सर्वदलीय बैठक में देरी हो रही है।
बता दें कि जनगणना को लेकर ये बातें असम में गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद से आनी शुरू हो गई हैं। शाह ने कहा है देश में अब ई-जनगणना होगी और सारा सॉफ्टवेयर में दर्ज होगा। बच्चे की जन्म की तारीख को जनगणना से लिंक कर दिया जाएगा इसी तरह अब जनगणना की प्रक्रिया ऑटोमैटिक अपडेट होती जाएगी।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.