जनपथ न्यूज संवादाता
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 30, 2022
पटना: पटना के अटल पथ के पास टर्फ एरिना को खिलाड़ियों को अत्याधुनिक सुविधा प्रदान करने के मिशन के साथ लॉन्च किया गया, जो उनके लिए आसानी से सुलभ हो। बिहार के पहले एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान और क्रिकेट के लिए 4 एस्ट्रो टर्फ पिचों के साथ, एक क्रॉसफिट जिम और 24×7 स्पोर्ट्स एलईडी लाइटिंग सुविधा के साथ टर्फ एरिना, बिहार में सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल और क्रिकेट सुविधा अकादमी है। आज 29 अप्रैल, 2022 को विकास वैभव, आई पी एस, स्पेशल सेक्रेटरी, गृह विभाग, बिहार सरकार ने शाम में रिबन काटकर “टर्फ अरीना ” का उद्घाटन किया।
बता दे कि टर्फ अरीना के अंदर चार क्रिकेट एस्ट्रो पिच है। एक 8400 स्क्वायर फीट ऐरिया फिल्डिग एवं कैच प्रैक्टिस के लिए है।
फुटबॉल खेल के लिये अलग से 50 एमएम का स्क्वायर टर्फ लगा हुआ है जो बच्चों के पैरो को चोट से बचायेगा।
आपको बता दे कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर का खेल कूद का मैदान पटना में बनाना आसान काम नही था, लेकिन टर्फ अरीना के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज सिंह ने 11 महिने ना बरसात, ना ठंड ना गर्मी की परवाह किए बिना, अपने गाँव ” खरीका, सोनपुर ” के अनेकों मजदूरों को एवं अटल पथ के आसपास रहने वाले मजदूरों एवं बालू गिट्टी इत्यादी सप्लायर को समझा कर, ये काम किया है। अनेकों बार समस्या खड़ा हुआ तो उनके बेटे उद्भव सिंह जो टर्फ अरीना के सीईओ एवं फाऊन्डर डायरेक्ट हैं ने समस्याओं को आसानी से हल निकाला।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.