बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी की बड़ी घोषणा; अगस्त के दूसरे सप्ताह में खुल जायेंगे दसवीं तक के स्कूल………..

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
जुलाई 22, 2021

बिहार में कक्षा 1 से 10 तक के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय अगस्त के दूसरे सप्ताह से खुलेंगे। बुधवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि कोविड-19 के कारण प्रदेश में 6 अगस्त तक अनलॉक है। इससे पूर्व आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में बच्चों की पढ़ाई शुरू करने को लेकर पहली से दसवीं कक्षा तक के बच्चों की शिक्षा पर फैसला लिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च आईसीएमआर का हवाला देते हुए कहा कि आईसीएमआर ने बच्चों के स्कूल खोलने पर अपनी सहमति जताई है और कहा कि देश के 60% लोगों में 2019 से लड़ने के लिए एंटीबॉडी बन गया है। बच्चों में कोरोना संक्रमण कम होता है। इस पर शिक्षा विभाग द्वारा अगले 10 दिनों तक संक्रमण पर नजर रखा जा रहा है। यदि स्थिति सामान्य बनी रही तो अगस्त के दूसरे सप्ताह में बच्चों के भविष्य एवं उनकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस पर फैसला लिया जाएगा।

बता दें साल 2020 से ही कोरोना महामारी के चलते सभी स्कूल बंद है। इस साल भी वही हालात बने रहे हैं। जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई पर काफी अधिक प्रभाव पड़ा है। वहीं संक्रमण में कमी होने पर कोचिंग संस्थान व स्कूल खोलने की मांग की जा रही रही थी। उनका कहना था कि इतने दिनों से संस्था बंद रहने के चलते इससे जुड़े लोगों को आर्थिक तौर पर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

 81 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *