बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अनलॉक का किया ऐलान,अब बिहार में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म, खोल दिए जाएंगे धर्मस्थल और स्कूल, नई गाइडलाइन जारी

राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
अगस्त 26, 2021

पटना: बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट के बाद राज्य सरकार ने चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन-अनलॉक में छूट देने का ऐलान किया। अब बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने अनलाक- 6 की नई गाइडलाइन को लेकर ट्वीट किया है। बुधवार को हुए आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने फैसला लिया है की धर्म-स्‍थलों के साथ ही सभी स्कूलों को खोल दिया जाए।

सीएम नीतीश ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है जिसमें उन्होंने लिखा है कि बिहार में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग माल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेगें। जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेगें।

अपने अगले ट्वीट में सीएम ने लिखा कि विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेगें। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी।

इसके बाद के ट्वीट में जानकारी दी है कि 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान खुल सकेगें। परन्तु तीसरे लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतना जरूरी है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.