कुशवाहा नितीश में आर पार

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
26 जनवरी 2023

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपेन्द्र कुशवाहा एक बार फिर से राजनीतिक दुश्मन बन गए हैं। नीतीश ने बुधवार को स्पष्ट तौर पर कह दिया कि उपेन्द्र कुशवाहा को जहां जाना है, वहां जाएं। इसके बाद तो कुशवाहा ने सीधे मुख्यमंत्री को चैलेंज दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे कैसे चले जाएं, अपना हिस्सा छोड़कर ….? यानि साफ कर दिया कि वे जदयू से ऐसे ही नहीं जायेंगे। पूरा हिसाब-किताब कर ही जदयू को बाय-बाय करेंगे। बताया जाता है कि जदयू के अंदर नेताओं में भारी नाराजगी है। नाराज खेमा कुशवाहा के साथ जा सकता है। भले ही जदय़ू का कोई नेता कुशवाहा के साथ खुलकर नहीं आ रहा, लेकिन अंदर ही अंदर बड़ी संख्या में संगठन से जुड़े लोग हैं, जो पाला बदल सकते हैं।

*हम चले जाएं और आप पूरी संपत्ति हड़प लें ?*

उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार को खुला चैलेंज दे दिया और कहा कि बड़ा अच्छा कहा भाई साहब आपने…! ऐसे बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगे, तब तो हर बड़का भाई अपने छोटका को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प ले। ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर….? उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ-साफ कह दिया कि वे आपके कहने से पार्टी छोड़कर जाने वाले नहीं हैं।

*नीतीश कुमार ने बुधवार को क्या कहा था ?*

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि उपेंद्र कुशवाहा खुद ही भाजपा के सम्पर्क में जाना चाहते हैं, जिस कारण वे जदयू नेताओं को लेकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। नीतीश से जब पूछा गया कि उपेंद्र कुशवाहा कह रहे हैं कि आपकी पार्टी कमजोर हुई है। कई जदयू नेता भाजपा के सम्पर्क में हैं। इस पर नीतीश ने कहा कि जो लोग खुद भाजपा के सम्पर्क में हैं, वही ऐसी बातें करते हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि पार्टी कमजोर हुई है, उन्हें कहें कि खूब खुशी मनाएं। हमारी पार्टी कहां कमजोर हुई है। पहले की तुलना में हमारी सदस्यता दोगुनी हो गई है। पहले बिहार में जदयू सदस्यों की संख्या 43 से 44 लाख थी। अब सदस्यों की संख्या बढ़कर 75 लाख हो गई है। लेकिन कुछ लोग कुछ से कुछ बोलते रहते हैं। ऐसे लोग फालतू का प्रचार करते हैं। भाजपा के सम्पर्क में जदयू के कई नेताओं के होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो लोग संपर्क में है उनका नाम दीजिए। उन्होंने भाजपा और उपेंद्र कुशवाहा का नाम लिए बिना कहा कि जो खुद संपर्क में जाना चाहते हैं, वही ऐसी बातें करते हैं।

Loading