मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
26 जनवरी 2023

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर जगरूकता रैली निकाली गई। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने हरी झंडी दिखाकर इस रैली को रवाना किया। रैली में स्काउट गाइड एवं कई स्कूलों की छात्राएं मौजूद थी। रैली के माध्यम लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

*नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जागरूक* : वहीं समाहरणालय परिसर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।इस मौके पर नाटक के माध्यम से मतदान के महत्व को बताकर लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। वहीं कार्यक्रम में मौजूद लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया गया।

*शहर में रैली के जरिये किया पथ भ्रमण*: समाहरणालय परिसर में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। कचहरी चौक से मनाली होते हुए पुनः समाहरणालय में रैली समाप्त की गई।

18 वर्ष से ऊपर के लोग वोटर लिस्ट में जुड़वाएं अपना नाम : डीएम सुब्रत सेन ने बताया कि जो भी 18 वर्ष के ऊपर के लोग हैं, वह अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा लें। अपने मत का प्रयोग जरूर करें। उन्होंने बताया कि पूरे राष्ट्र में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। लोगों को अपने मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि जागरूक करने से वोटिंग की प्रतिशत को बढ़ाया जा सकता है। हाल ही में हुए नगर निकाय चुनाव में भागलपुर में वोटिंग की प्रतिशत संतोष जनक नहीं रही थी। 54 % के करीब वोटिंग हुई थी। लोग जागरूक होंगे तो और अधिक वोटिंग होगी।

Loading

You missed