बिहार में अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई, 2 आईपीएस और 4 डीएसपी समेत 17 बड़े अधिकारी सस्पेंड………
राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
जुलाई 28, 2021
बिहार में हो रहे अवैध बालू खनन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है। नीतीश सरकार ने अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 आईपीएस, 4 डीएसपी समेत 17 बड़े अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। बिहार सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भोजपुर और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी समेत 4 डीएसपी, एक एसडीओ, 3 सीओ 1 एमवीआई, और खनन विभाग के 6 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।
इससे पहले नीतीश कुमार ने चेतावनी दी थी कि दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है। जांच के बाद ही सभी सरकारी कर्मचारी और ऑफिसर पर कार्रवाई की गई है।
बिहार में अवैध बालू खनन मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से मंगलवार को बड़ी करवाई की गई है। इस मामले में दो एसपी और चार डीएसपी समेत 13 अफसरों को निलंबित कर दिया गया है। भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे, औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर पोरिका, चार डीएसपी तनवीर अहमद, पंकज कुमार रावत, अनूप कुमार और संजय कुमार को निलंबित किया गया है।
वहीं, एक एसडीएम सुनील कुमार को भी निलंबित किया गया है, जबकि खनन विभाग के छह अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है, जिसमें खनन विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, खनिज विकास पदाधिकारी प्रमोद कुमार, सुरेन्द्र सिन्हा, राजेश कुशवाहां, मुकेश कुमार और खनन निरीक्षक मधुसुधन चतुर्वेदी और रंजित कुमार शामिल हैं।
वहीं, इस मामले में विभाग ने अनुज कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी कोईलवर, राकेश कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी पालीगंज और बसंतराय तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी, वरुणा औरंगाबाद को निलंबित किया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *