जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
23 जुलाई 2022

भागलपुर : जिले के इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर गुमटी नंबर एक और दो के बीच नेत्रहीन विद्यालय के समीप भागलपुर की निवर्तमान मेयर सीमा साह व जिप अध्यक्ष टुनटुन साह के घर के छह दरवाजों के तालों को तोड़ लाखों की चोरी की गई।
घटना की जानकारी मिलते ही मेयर व जिला परिषद अध्यक्ष अपने परिवार के लोगों के साथ शनिवार सुबह शाहकुंड स्थित अपने पैतृक आवास से भीखनपुर आवास पर पहुंचे जहां उन्होंने करीब 4-5 लाख रुपये के गहने, कपड़े व अन्य सामानों के चोरी होने की आशंका जताई है।

बता दे कि पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। घटना की जानकारी पाकर एएसपी सिटी शुभम आर्य सहित इशाकचक थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच की। एएसपी सिटी ने मामले में सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान किये जाने की बात कही।

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार घटना शनिवार सुबह पौने चार बजे के करीब घटित होने की बात सामने आयी है। सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति को घर के पिछले हिस्से से घर में घुसते साफ देखा जा रहा है। वहीं, एक अन्य व्यक्ति गली में घूमता नजर आ रहा है उस पर भी रेकी करने का संदेह जताया जा रहा है।

वहीं, निवर्तमान मेयर सीमा साह ने बताया कि वे लोग करीब एक सप्ताह पूर्व अपनी बेटी को घर में छोड़ अपने पैतृक आवास शाहकुंड गये थे और वहीं रह रहे थे। विगत मंगलवार को उनकी बेटी भी उनके पास चली आयी थी जिसके बाद घर बंद था। शनिवार सुबह पड़ोस के रहने वाले एक वृद्ध ने उन्हें फोन कर घर का ताला टूटे होने की जानकारी दी। पड़ोसी से सूचना मिलते ही वे लोग घर पहुंचे। घर पहुंचते ही उन्होंने घर के छह दरवाजों के तालों को टूटा हुआ और घर के सामानों को बिखरा हुआ पाया।

मेयर सीमा साह ने बताया कि घटना में उनके घर से दो टीवी, कई पुराने मोबाइल फोन, उनके शादी में मिले गहने-जेवरात, उपहार में मिलने वाले चांदी के दर्जनों सिक्के, चांदी का कलम, कई दस्तावेज सहित कपड़े और घड़ी भी चोरी हो गयी है।

मेयर ने मामले में शहर की सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस पर भी सवाल उठाया है। जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह ने बताया कि वे लोग मामले में कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। इस तरह की घटना दुखद है। पुलिस को ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में गश्ती बढ़ानी चाहिए।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.