न्यूज डेस्क
जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 28, 2022
वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कुलपति के द्वारा महिला महाविद्यालय में इफ्तार पार्टी दिए जाने पर नया बखेड़ा खड़ा हो गया। इफ्तार पार्टी की सूचना मिलते ही आक्रोशित छात्रों ने कुलपति के पुतले का साथ प्रदर्शन किया और उनके आवास के बाहर पहुंचकर पुतले को फूंक कर विरोध जताया। छात्रों ने कुलपति को हिंदू विरोधी बताते हुए विश्वविद्यालय परिसर में नई परंपरा शुरू करने का आरोप लगाया। साथ ही छात्रों के कहा कि अगर कुलपति को इफ्तार पार्टी करनी है तो वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी या फिर जेएनयू चले जाएं।
एक छात्र ने बताया, “विश्वविद्यालय में पिछले 5 साल से इफ्तार का आयोजन नहीं हुआ। पहली बार इसका आयोजन हुआ। विश्वविद्यालय द्वारा मजहबी रंग देने का प्रयास हो रहा है।
विरोध कर रहे छात्रों ने कहा कि देश समान नागरिक संहिता की ओर बढ़ रहा है और कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन विपरीत राजनीति कर रहे हैं। छात्रों का कहना था कि बीएचयू परिसर में आज तक कभी इफ्तार पार्टी आयोजित नहीं की गई है। उधर बीएचयू प्रशासन का कहना है कि इफ्तार पार्टी आयोजित करने की परम्परा पुरानी है। कोरोना की वजह से इस पर रोक लगी थी। जिसे अब फिर से शुरू किया गया है। इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.