जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
17 जून 2022
अग्निपथ’ योजना को केंद्र सरकार सेना के लिए फायदेमंद बता रही है। वहीं छात्र इसका भारी विरोध कर रहे हैं। इस योजना को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध शुरू हो गया है। छात्र इसके विरोध में सड़क पर उतर गए हैं।
आज तीसरे दिन भी हरियाणा, बिहार और राजस्थान सहित कई राज्यों में इसके विरोध में भारी संख्या में युवाओं और छात्रों ने उग्र प्रदर्शन कर रहें हैं।
भोजपुर जिले के अंतर्गत ब‍िह‍िया और बनाही स्‍टेशनों पर उपद्रव‍ियों ने जमकर उत्‍पात किया है। यहां हंगामे को कवर कर रहे पत्रकारों के कैमरे और मोबाइल छीन लिए गए। बाद में काफी आरजू- म‍िन्‍नत करने पर मोबाइल को पूरी तरह फार्मेट करने के बाद लौटाया गया। पत्रकारों के साथ मारपीट भी की गई।
लखीसराय में करीब 50 की संख्या में युवा सुबह ही सड़क पट निकल पड़े। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा करते युवक लखीसराय स्टेशन पहुंच गए। रास्ते में यातायात पुलिस के चेकपोस्ट पर तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद स्टेशन पहुंचे, जहां खूब हंगामा हो रहा है। यहां विक्रमशिला एक्‍सप्रेस को रोककर रखा गया है। ट्रेन के एक एसी कोच में तोड़फोड़ की गई है। इसके बाद ट्रेन के कुछ कोच में आग लगा दी गई है।
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बिहार के बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के आवास पर अग्निपथ योजना विरोध में प्रदर्शनकारियों ने हमला किया। डिप्टी सीएम के बेटे ने एएनआई को बताया कि बेतिया में हमारे आवास पर हमला किया गया। बता दे कि बिहार में बिहिया टिकट काउंटर में आग लगा दी गई।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.