जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
रिपोर्ट: राकेश कुमार
27 जून 2022

पटना: पटना में हत्या की योजना बना रहे 10 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके पास से 6 हथियार, 25 जिंदा कारतूस, दो चार पहिया वाहन और एक मोटर साइकिल भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधी पटना जिले में जमीन पर कब्जा दिलाने, हत्या करने समेत अन्य कई घटना को अंजाम देने में माहिर थे। जिसके पास से आधा दर्जन से ज्यादा हथियार, दर्जनों जिंदा कारतूस समेत अन्य कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। सिटी एसपी मध्य ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया की हथियार की तस्करी करने वाले मुख्य अपराधी अमृतांशु वत्स नामक युवक को पत्रकार नगर थाना क्षेत्र से एक पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसकी निशानदेही पर पटना के अलग-अलग थाना क्षेत्र से कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से आधा दर्जन पिस्टल दो दर्जन से अधिक गोलियां और कई कागजात समेत आधा दर्जन मोबाइल फोन बरामद किया गया है। साथ ही गिरफ्तार अपराधियों पर पटना के अलग-अलग थाने में पूर्व से कई मामले दर्ज भी हैं।

सिटी एसपी, सेंट्रल पटना अम्बरीष राहुल ने बताया कि
“पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान 6 हथियार और कई कारतूस भी बरामद किया गया है। ये लोग हत्या की योजना बना रहे थे। सभी एक खास जाति से हैं और कुछ का किसी खास हॉस्टल से संबंध है। इनमें कई का आपराधिक इतिहास रहा है। इनमें कई लोग जमीन कब्जा सहित के लिए काम करते रहे हैं। इन लोगों के मोबाइल से कई तरह गलत काम के सबूत मिले हैं।”

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अमृतांशु वत्स ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया की एक माह पूर्व तीन लोगों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी थी। इसके लिए तीनों के खिलाफ पीरबहोर थाने में मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद तीनों की हत्या के लिए अमृतांशु वत्स ने अपराधियों के साथ हत्या की साजिश रच कर घटना को अंजाम देने की योजना बना डाली लेकिन पुलिस ने उससे पहले की उसे गिरफ्तार कर लिया।

साथ ही गिरफ्तार अपराधियों ने खुलासा किया की जमीन कब्जा करने और हत्या जैसी घटना के साथ हथियार सप्लाई भी उनके द्वारा किया जाता था। हाल के दिनों में राजीव नगर के नेपाली नगर में हुए जमीन कब्जे को लेकर गोलीबारी करने की घटना को अंजाम देने में भी इनकी संलिप्ता पाई गई है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेजकर अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने में जुटी हुई है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.