जनपथ न्यूज़ बीआरसी भगवानपुर में मंगलवार को बीआरपी राम शंकर राय की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी प्राथमिक व मिडिल स्कूल के एचएम की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए बीआरपी ने शाला सिद्धि स्कूल मूल्यांकन डैश बोर्ड भरने के तरीके के बारे में विस्तार से बताया। इसके अतिरिक्त प्रखंड के वैसे स्कूलों की सूची भी मांगी गई जहां की भूमि अतिक्रमित है। जिस स्कूल के विद्यालय शिक्षा समिति का कार्यकाल समाप्त हो गया है, वहां अविलम्ब चुनाव करवाया जाय।
उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने का दिया निर्देश
सहायक लेखापाल मनोज कुमार ने पोशाक व छात्रवृति का वित्तीय वर्ष 2016-17 का उपयोगिता प्रमाण पत्र अविलम्ब जमा करने, वित्तीय वर्ष 2018-19 के पुस्तक क्रय का उपयोगिता, 2018-19 का पोशाक व छात्रवृति का मांग पत्र हार्ड व सॉफ्ट कॉपी में 6 दिसम्बर तक जमा करने का निर्देश दिया।
मध्याह्न भोजन योजना की हुई समीक्षा 
एमडीएम बीआरपी राजेश कुमार ने मध्याह्न भोजन योजना की विद्यालयवार समीक्षा की। उन्होंने बताया कि चालू माह से परिवर्तन मूल्य की राशि में बढ़ोतरी की गई है। अब वर्ग 1 से 5 के लिए 4.35 रुपए व वर्ग 6 से 8 के लिए 6.51 रुपए प्रति छात्र के हिसाब से राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने सभी विद्यालयों में नियमित रूप से मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन संचालित करने का निर्देश दिया।
कार्यक्रम में ये लोग थे मौजूद
मौके पर बीआरपी रंजीत कुमार व प्रवीण कुमार, कोऑर्डिनेटर अमित कुमार, विजय कुमार राय, एचएम अशोक कुमार सिंह, रईश उद्दीन, कैलाश साह, अवधेश कुमार, अंशुमाला, कावेरी कुमारी, रामानंद राय, प्रकाश रंजन राय आदि मौजूद थे।
डीईओ ने किया विद्यालय का निरीक्षण, छात्रों से सुना पहाड़ा
 प्रखंड क्षेत्र के समसा दो पंचायत अंतर्गत नवसृजित प्राथमिक विद्यालय मकदमपुर जटहा का मंगलवार को डीईओ श्यामबाबू राम ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान वर्ग चार की छात्रा साक्षी, वर्ग पांच की मुस्कान व सपना से विद्यालय में होने वाली प्रार्थना मेरी रफ्तार पर सूरज की किरण नाज करे सुनकर काफी खुश हुए। फिर वे वर्ग दो में पहुंचे और छात्र आर्यन व छात्रा अंजली से पहाड़ा सुनकर बच्चों को शाबाशी दी। डीईओ ने स्कूल प्रांगण में मिट्टी भराई व चाहरदीवारी निर्माण की आवश्यकता जताने के साथ कहा कि छात्र संख्या के हिसाब से और शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि यहां पढ़ने वाले बच्चों में औसत से उपर जानकारी रखना सुखद है। डीईओ ने कहा कि सुदूरवर्ती देहात क्षेत्र में अवस्थित स्कूलों में शैक्षणिक गुणवत्ता को बढ़ाना मेरा लक्ष्य है। वे मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता और स्कूल की विधि व्यवस्था से भी संतुष्ट दिखे। डीईओ के निरीक्षण करने की खबर से अन्य विद्यालय में शिक्षक सतर्क हो गए। मौके पर प्रभारी एचएम साकेत कुमार सिंह व शिक्षक मो. इरशाद समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.