जनपथ न्यूज़ :-  बेगूसराय : स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए अगर आप रेल ट्रेक पार करने के आदि हैं तो यह आदज आज से बदल लें. ऐसे यात्रियों के प्रति रेल प्रशासन आज से करा रुख अपनाने जा रही है. अगर रेल ट्रैक पार करते पकड़े जाते हैं तो ठंडे खाने पड़ेंगे ही साथ ही जुर्माने भी भरने पड़ेंगे. जुर्माने की राशि कम से कम ढ़ाई सौ रुपये और अधिक हजार रुपये तक होगी.
एफओबी का प्रयोग नहीं कर शॉट कट अपनाने वाले यात्रियों को शनिवार से हिदायत देने की शुरुआत की गई. इस दौरान कुछ यात्रियों को डंडे भी खाने पड़े. ऐसा रेल प्रशासन के शख्त आदेश पर जीआरपी व आरपीएफ के अलावा टीटीई की टीम इस काम को  आज से अंजाम देंगे. जीआरपी थानाध्यक्ष मो. हारुन रसीद ने बताया कि इसके लिए रेल ट्रैक व दोनों प्लेटफार्म पर जवानों की तैनाती की जाएगी.

चुनाव की ट्रेनिंग के बाद परीक्षा से गुजरना होगा कर्मियों को
चुनाव की ट्रेनिंग के बाद कर्मियों को परीक्षा से गुजरना होगा. इसमें पास होने पर ही कर्मी चुनाव कराने के लिए योग्य माने जाएंगे. यदि वे फेल हो जाते हैं तो उनपर कार्रवाई होगी. ये बातें जिला निर्वाची अधिकारी राहुल कुमार ने कहीं. लोकसभा चुनाव को लेकर कांषांगों के प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक में वे बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि चुनाव में कार्यरत कर्मियों को कार्मिक कोषांग के द्वारा पहचान पत्र निर्गत किया जाएगा.
उन्होंने कर्मियों को हिदायत देते हुए कहा कि गंभीरतापूर्वक प्रशिक्षण लेना है. द्वितीय चरण की ट्रेनिंग के लिए विधानसभा वार प्रशिक्षण दिया जाएगा. नियुक्ति पत्र का तामिला कराने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को दिशा निर्देश दिया. जिला निर्वाची अधिकारी ने कहा कि चुनावी ड्यूटी में कोई कर्मी तबतक मुक्त नहीं समझे जाएंगे जबतक कि उन्हें लिखित तौर पर आदेश मिल जाए. सेक्टर अफसर को भी ईवीएम की ट्रेनिंग दी जाएगी. मौके पर डीडीसी जे प्रियदर्शिनी, एडीएम राजेश कुमार, उप निर्वाची अधिकारी विनय कुमार आदि थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.