जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
22 अक्टूबर 2022

भागलपुर : धनतेरस, दीपावली व छठ पूजा को शांतिपूर्ण व अपराध मुक्त बनाने को लेकर भागलपुर पुलिस की ओर से विशेष तैयारी की गई है। विगत दिनों कई संगठनों के साथ हुई बैठक के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों व पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया गया है। खास तौर पर लूट, चोरी, झपटमारी, डकैती जैसे संपत्तिमूलक अपराध को रोकने को लेकर भागलपुर पुलिस द्वारा विशेष योजना बनायी गयी है। वहीं पुलिस ने जिलावासियों से भी अपील की है कि जिले को अपराध मुक्त बनाने में पुलिस का सहयोग करें।

सिटी एसपी ने पुलिस बल को दिये अहम निर्देश : सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि धनतेरस व दीपावली पर्व के दौरान कई लोग बैंक सहित अन्य माध्यमों से ज्यादा राशि का ट्रांजेक्शन करते हैं। इसको लेकर बैंक, एटीएम और सीएसपी सेंटरों के साथ साथ कार व बाइक के शोरूम, आभूषण दुकानों,रजिस्ट्री ऑफिस के आसपास के इलाकों में सिविल ड्रेस व यूनीफॉर्म में पुलिस ऑफिसरों व कर्मियों की तैनाती की गयी है। वहीं, झपटमारी, लूट आदि करने वाले गिरोह से निबटने के लिये सभी थानों को अपने अपने इलाके में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा डायल 112 टीमों को भी निर्देश दिया गया है कि वे लोग अपने अपने क्षेत्र में गश्तीशील रहेंगे। किसी भी प्वाइंट पर 15 मिनट से ज्यादा नहीं रुकेंगे।

24 घंटे एक्टिव मोड में रहेगी पुलिस : सिटी एसपी ने बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति को ज्यादा राशि लाना या पहुंचाना हो तो वे भागलपुर पुलिस का सहयोग ले सकते हैं। सिटी एसपी ने बताया कि छठ पर्व के दौरान कई लोग शहर से अपने गांव चले जाते हैं। इस दौरान चोरी और गृहभेदन जैसी घटनाओं के होने की आशंका रहती है। उन्होंने घर बंद कर जाने वाले लोगों से अपील की है कि वे इसकी सूचना संबंधित थानों को दें ताकि गश्ती के दौरान संबंधित थाना की पुलिस उनके घरों में विशेष नजर रख सके।

धनतेरस के दिन लागू होगी अस्थायी ट्रैफिक रूट : धनतेरस पर्व के दिन शहर के प्रमुख बाजारों में खासतौर पर खलीफाबाग और सूजागंज इलाके में खरीदारों की भीड़ उमड़ने की संभावना जतायी जा रही है। इसे लेकर भागलपुर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को संधारित रखने के लिये अलग से रूट प्लान तैयार किया है।

यातायात पदाधिकारियों के मुताबिक धनतेरस के दिन यानी शनिवार को दोपहर 12 बजे के बाद शहीद भगत सिंह चौक (घंटाघर के पास) से कोतवाली चौक के बीच टोटो और टेंपो के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। वहीं, खलीफाबाग चौक से लेकर बाटा गली और लोहापट्टी के बीच केवल दो पहिया वाहनों के प्रवेश को अनुमति होगी। किसी भी तरह के रिक्शा, ठेला, टोटो या अन्य वाहनों को एंट्री नहीं दी जायेगी। इसके लिये उक्त स्थलों पर बैरिकेडिंग लगा पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी।

 180 total views,  6 views today