जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
26 मई 2022
पटना: पटना के राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि देश के दस शीर्ष फैशन टेक्नोलॉजी के संस्थानों में स्थान बनाया है जिससे राज्य गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि निफ्ट के द्वारा फैशन टेक्नोलॉजी के शिक्षण और प्रशिक्षण के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण, डिजिटल इंडिया, वित्तीय समावेशन, सड़क सुरक्षा एवं नशा मुक्ति जागरूकता अभियान के लिए बेहतर कार्य किए हैं।
उन्होंने कहा कि बिहार सरकार युवाओं के कौशल विकास, प्रशिक्षण एवं उच्च तकनीकी शिक्षा में सहूलियत के दृष्टिकोण से कई महत्वपूर्ण योजनाओं को संचालित किया है। उन्होंने कहा कि उद्यमिता के क्षेत्र में युवाओं के लिए असीम संभावनाएं हैं। केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाएं यथा: मेक इन इंडिया, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, डिजिटल इंडिया, आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय के कार्यक्रम और योजनाओं के माध्यम से हमारे युवा अपने कैरियर को ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि खुशी की बात है भागलपुर मेगा क्लस्टर, खादी, हस्तशिल्प एवं हस्तकला के प्रोत्साहन एवं उत्थान के क्षेत्र में भी संस्थान द्वारा सराहनीय कार्य किए जा रहे हैं।
उन्होंने इस अवसर पर दीक्षांत समारोह में शामिल छात्र-छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि आप अब बाहर की प्रतिस्पर्धी एवं रोमांचक परिवेश को स्वतंत्र रूप से सामना कर पाएंगे। जीवन में सफल होने के लिए आत्मविश्वास का होना बहुत जरूरी है।
उपमुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में शामिल सभी प्रतिभागियों के सफल जीवन एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर निफ्ट के निदेशक प्रोफेसर संजय श्रीवास्तव, चीफ एकेडमिक कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर सत्येन्द्र मिश्र सहित निफ्ट के छात्र-छात्राएं एवं फैकल्टी उपस्थित थे।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.