जनपथ न्यूज़  पटना.   बिहार के जमुई जिले के डीएम धर्मेंद्र कुमार और उनकी पत्नी वत्सला सिंह का झगड़ा सड़क पर आ गया है। वत्सला से तलाक के लिए धर्मेंद्र ने फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की है। इसके विरोध में वत्सला बुधवार सुबह अपनी मां के साथ ही डीएम आवास के बाहर धरने पर बैठ गईं। करीब एक साल पहले दोनों के बीच हनीमून को लेकर विवाद हुआ था। दोनों की शादी पांच साल पहले हुई थी।
डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र कुमार जिले से बाहर हैं। वत्सला रिश्तेदारों के साथ बुधवार सुबह करीब 10 बजे डीएम के आवास पर पहुंचीं। पारिवारिक विवाद को जानने वाले संतरी ने गेट खोलने से इनकार कर दिया। उसने पहले डीएम से बात करने के लिए कहा। इससे नाराज वत्सला गेट पर ही धरने पर बैठ गईं। इस दौरान वत्सला और आवास के कर्मियों के बीच काफी बहस भी हुई।
उद्योगपति की बेटी हैं वत्सला
वत्सला बिहार के मशहूर उद्योगपति अनिल सिंह की बेटी हैं। 2013 में वत्सला का विवाह धमेंद्र के साथ हुआ। नालंदा जिले के रहने वाले धर्मेंद्र 2013 बैच के आईएस अफसर हैं। दोनों के बीच विवाद इसी साल सामने आया। वत्सला ने 21 मार्च को मानसिक प्रताड़ना और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धर्मेंद्र के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जून में महिला आयोग को भी शिकायत की। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने 20 जुलाई 2018 को धर्मेंद्र को तलब भी किया था।
कॉल रिकॉर्ड करने का आरोप
थाने और महिला आयोग को दिए आवेदन में वत्सला ने कहा था कि पति उनके फोन कॉल को रिकॉर्ड करते हैं। शादी के बाद उनके पति ने उनसे हनीमून पर चलने के लिए कहा था। फैशन डिजाइनिंग कोर्स की परीक्षा के कारण​ वत्सला ने बाद में हनीमून पर चलने की बात कही। इस पर हुए विवाद के बाद से वत्सला पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित मायके में ही रह रही हैं।
वीडियो बनाकर वायरल किया
बताया जा रहा है कि जिस वक्त वत्सला और उनकी मां धरने पर बैठी थीं किसी मीडियाकर्मी को वहां जाने की इजाजत नहीं दी गई। ऐसे में वत्सला ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
वत्सला सिंह ने आईपीसी की धारा 498-ए का मामला दर्ज कराया है। कोर्ट के निर्णय का इंतजार किया जा रहा है, जो भी फैसला होगा, वह हमें मंजूर होगा। – धर्मेंद्र कुमार, डीएम, जमुई

Leave a Reply

Your email address will not be published.